अब IIM उदयपुर से ऑनलाइन कर सकेंगे MBA, इन लोगों को मिलेगा फायदा 

1 minute read
Jamia millia islamia ne short-term skill based courses ke liye registration start kiye hain

IIM इंदौर और IIM कोझिकोड के बाद IIM उदयपुर ऑनलाइन MBA कोर्स कराने वाला भारत का तीसरा IIM बन गया है। इस कोर्स से जॉब करने वाले युवाओं को बहुत फायदा होगा। वे अपनी सुविधा के अनुसार ई कंटेंट को पढ़ सकेंगे। यह कोर्स पूरी तरह से ऑनलाइन होगा और इसे 2 वर्ष में किया जा सकेगा। इस MBA कोर्स को IIM उदयपुर की स्पेशल टीम ने मिलकर तैयार किया है। इस ऑनलाइन MBA कोर्स के लिए 2023-24 सत्र से ही प्रवेश शुरू हो जाएंगे।  

करियर ग्रोथ में मददगार साबित होगा कोर्स 

IIM उदयपुर के निदेशक प्रोफ़ेसर अशोक बनर्जी के नेतृत्व में यह MBA का ऑनलाइन कोर्स शुरू किया गया है। प्रोफ़ेसर बनर्जी बताते हैं कि बड़ी बड़ी कंपनियों में काम करने वाले युवा अपनी जॉब के साथ ऑनलाइन MBA बड़ी आसानी से कर पाएंगे। इस MBA कोर्स को करने के बाद युवाओं को नौकरी में प्रमोशन के साथ साथ करियर ग्रोथ भी मिलेगी। इस प्रतिष्ठित संस्थान से MBA करने के बाद युवाओं के अंदर इनोवेशन की शुरुआत होगी।  

यह भी पढ़ें- IIM se MBA Kaise Kare: जानिए योग्यता, आवेदन प्रक्रिया आदि

कैसे होगा ऑनलाइन MBA कोर्स? 

वर्तमान में नौकरी करने वाले युवाओं के लिए यह काफी फ्लेक्सिबल कोर्स है। वे अपनी सुविधा के अनुसार इस कोर्स में उपलब्ध ई कंटेंट को पढ़ सकेंगे। एक बार में कोई लैक्चर समझ नहीं आने पर उसे बार बार देखकर और सुनकर समझा जा सकता है। ऑफलाइन MBA के मुकाबले ऑनलाइन MBA की फीस काफी कम रखी जाएगी। अभी ऑनलाइन MBA कोर्स की फीस तय नहीं की गई है।  

News 2023 09

दुनिया के टॉप 100 मैनेजमेंट स्कूलों में आता है IIM उदयपुर 

IIM उदयपुर देश के सभी IIM में से सबसे नवीन IIM है। इसके बावजूद यह दुनिया के टॉप 100 बिजनेस स्कूलों में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहा है। इसके अलावा IIM उदयपुर को यूटी डलास इंडिया रैंकिंग के सर्वे में देश के चौथे सर्वश्रेष्ठ बिजनेस स्कूल का खिताब दिया गया है। 

इसी और अन्य प्रकार के  Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*