IIM सिरमौर ने लॉन्च किए 2 एग्जीक्यूटिव MBA प्रोग्राम, जानिये कैसे कर सकते हैं पढ़ाई?

1 minute read
IIM Sirmaur ne two Executive MBA programmes launch kiye hain

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) सिरमौर ने 2 प्रोग्राम- एक्जीक्यूटिव MBA और डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन और एनालिटिक्स में एक्जीक्यूटिव MBA लॉन्च किए हैं। दो-वर्षीय हाइब्रिड EMBA प्रोग्राम का उद्देश्य मैनेजमेंट स्किल मजबूत करने और क्रॉस-फ़ंक्शनल स्किल डेवलप करने के अलावा इंडस्ट्री की जरूरत के हिसाब से कैंडिडेट्स को तैयार करना है।

इन कोर्स में डिस्कशन, प्रोजेक्ट वर्क, टर्म पेपर, केस डिस्कशन, रोल-प्ले, असाइनमेंट, मैनेजमेंट गेम, सिमुलेशन, सेमिनार प्रेजेंटेशन आदि के लेक्चर रहेंगे। एक्जीक्यूटिव MBA प्रोग्राम कैंडिडेट्स को ऑपरेशन, मार्केटिंग में स्पेशलिस्ट बनाएगा। डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन और एनालिटिक्स में एक्जीक्यूटिव MBA कैंडिडेट्स को अपने ऑर्गनाइजेशन और इंडस्ट्री के अलावा डेटा और टेक्नोलॉजी का लाभ उठाने के लिए तैयार करेगा।

यह भी पढ़ें- MBA कैसे करें?

कोर्सेज में एडमिशन के लिए यह योग्यता जरूरी

इंस्टिट्यूट के मुताबिक, इन कोर्सेज में एडमिशन के लिए कैंडिडेट्स के पास कम से कम 50 प्रतिशत मार्क्स या समकक्ष CGPA के साथ ग्रेजुएट की डिग्री और मिनिमम 3 साल का एक्सपीरियंस होना आवश्यक है। IIM सिरमौर के डायरेक्टर प्रफुल्ल वाई अग्निहोत्री ने कहा कि प्रोग्राम्स प्रोफेशनल्स के लिए ग्रोथ करने के लिए व बिजनेस एनालिटिकल और मॉडर्न प्रैक्टिस करने का एक मार्ग है।

वर्किंग प्रोफेशनल्स बगैर जाॅब छोड़े कर सकेंगे कर कोर्स

IIM सिरमौर के डायरेक्टर ने बताया कि एक्जीक्यूटिव कोर्सेज वर्किंग प्रोफेशनल्स को अपनी जाॅब छोड़े बिना अपनी योग्यता को बढ़ाने का अवसर देंगे। प्रोग्राम इंटरएक्टिव लर्निंग (IL) प्लेटफॉर्म पर आयोजित होंगे, लेकिन इसमें इन-कैंपस मॉड्यूल के लिए 2 विजिट शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- IIM Sirmaur Placements : 64 लाख रुपये रहा सर्वाधिक पैकेज, 16 छात्रों को इन कंपनियों ने दिया ऑफर

जनवरी से शुरू होगा सेशन

इन दोनों प्रोग्राम का सेशन 2024 जनवरी से शुरू होगा। कैंडिडेट्स IIM सिरमौर की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। दोनों प्रोग्राम डिजिटल मोड में रहेंगे।

News 2023 08

IIM सिरमौर के बारे में 

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) सिरमौर 2015 में भारत सरकार द्वारा स्थापित एक सेंट्रली फंडेड इंस्टिट्यूट है। IIM सिरमौर देश में IIM परिवार के नए संस्थानों में से एक है। भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय के तत्वावधान (aegis) में एक प्रमुख संस्थान के रूप में इसका उद्देश्य हाई क्वालिटी की मैनेजमेंट एजुकेशन देना और नाॅलेज के साथ ही स्टडी की अन्य फील्ड को बढ़ावा देना है।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*