IIM उदयपुर ने लॉन्च किया ग्लोबल सप्लाई चेन, डिजिटल मैनेजमेंट में 1 वर्षीय MBA प्रोग्राम, जानें क्या है योग्यता और चयन प्रक्रिया

1 minute read
IIM Udaipur ne global supply chain digital management me shuru kiya 1 year MBA program

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट उदयपुर (IIM) ने ग्लोबल सप्लाई चेन मैनेजमेंट (GSCM) और डिजिटल एंटरप्राइज मैनेजमेंट (DEM) में अपने नए एक वर्षीय फुल टाइम एमबीए प्रोग्राम के लिए एडमिशन शुरू कर दिए हैं। यह एमबीए प्रोग्राम किसी भी क्षेत्र में कम से कम 3 साल के अनुभव वाले प्रोफेशनल्स के लिए हैं।

GSCM प्रोग्राम मैनेजमेंट के फंडामेंटल्स में एक आधार और ग्लोबल सप्लाई चेन मैनेजमेंट और लॉजिस्टिक्स में विशेषज्ञता प्रदान करता है। DEM प्रोग्राम डिजिटल सिस्टम के मैनेजमेंट और बिज़नेस के डिजिटल चेंज के लिए निर्णय लेने और डिजिटल महल में काम्प्लेक्स और डाइवर्स इनिशिएटिव का लीड करने के लिए उनका उपयोग करने पर केंद्रित है।

एडमिशन GMAT/GRE/CAT परीक्षाओं पर होगा

इन रेजिडेंशियल प्रोग्राम में एडमिशन GMAT/GRE/CAT परीक्षाओं पर आधारित होगा। इसके लिए कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से UG डिग्री और किसी भी क्षेत्र में तीन से अधिक वर्षों का वर्क एक्सपीरियंस होना आवश्यक है। यह प्रोग्राम हर साल अप्रैल में शुरू होता है और अगले वर्ष मार्च में समाप्त होता है।

यह प्रोग्राम कॉरपोरेट्स, पब्लिक क्षेत्र और सरकारी एजेंसियों को अपने कर्मचारियों को स्पांसर करने के लिए भी आमंत्रित करते हैं। वर्तमान GSCM बैच में भारतीय नौसेना द्वारा स्पॉन्सर्ड छात्र हैं।

प्रोग्राम में एक कंसलटेंट बोर्ड होता है जिसमें Infosys, Flipkart, IBM, Delhivery, Tata Digital, Deloitte, DP World और Info Edge India सहित देश की कई सफल कंपनियों के अत्यधिक अनुभवी फाउंडर्स और बिजनेस लीडर शामिल होते हैं।

इस प्रोग्राम के लिए यह है योग्यता

  • किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में UG डिग्री या समकक्ष के साथ बैचलर्स।
  • 2020 या उसके बाद के टेस्ट्स के लिए वैलिड GMAT/GRE स्कोर या CAT स्कोर
  • 29 फरवरी, 2024 तक न्यूनतम 36 महीने का फुल टाइम वर्क एक्सपीरियंस

अप्लाई करने के बाद यह है चयन प्रक्रिया

आवेदकों को योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाता है और दूसरे दौर के लिए बुलाया जाता है, जहां पर्सनल इंटरव्यू के माध्यम से उनकी जांच की जाती है।

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*