IIT कानपुर ने नेक्स्ट जनरेशन वायरलेस टेक्नोलॉजी प्रोग्राम के ई-मास्टर्स डिग्री के लिए मांगे आवेदन

1 minute read
IIT Kanpur ne next generation wireless technology program ke emasters degree ke liye maange awedan

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी कानपुर (IIT-K) ने नेक्स्ट जेनरेशन वायरलेस टेक्नोलॉजीज कोर्स में ई-मास्टर्स डिग्री के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट द्वारा डिज़ाइन किए गए कोर्स में आवेदन के लिए GATE स्कोर की आवश्यकता नहीं होगी।

क्या सीखेंगे छात्र इस प्रोग्राम में?

आईआईटी कानपुर द्वारा जारी प्रेस रिलीज़ के अनुसार, इस प्रोग्राम के तहत कैंडिडेट्स को इक्विपमेंट और डिवाइस टेक्नोलॉजी में प्रशिक्षित किया जाएगा जो उन्हें वॉइस, डेटा और मल्टीमीडिया जानकारी में विशेषज्ञता हासिल करने में मदद करेगा। कैंडिडेट्स को विभिन्न उद्योग की जरूरतों को पूरा करने के लिए अगली पीढ़ी की वायरलेस टेक्नोलॉजी के डिजाइन, ऑपरेशन, फाउंडेशन और अभ्यास में प्रशिक्षण भी प्राप्त होगा।

1-3 वर्षों का रहेगा प्रोग्राम

यह ईमास्टर्स प्रोग्राम एक कार्यकारी अनुकूल प्रोग्राम है जो प्रतिभागियों को 1-3 वर्षों के भीतर प्रोग्राम को पूरा करने की सुविधा प्रदान करता है। प्रोफेशनल्स को केवल लाइव इंटरैक्टिव क्लासेज के माध्यम से सप्ताहांत के दौरान कोर्स पढ़ाने के लिए इंटरनेशनल लेवल फैकल्टी और रिसर्चर्स प्रदान किए जाएंगे।

नेक्स्ट जेनरेशन वायरलेस टेक्नोलॉजीज प्रोग्राम में लगभग 60-क्रेडिट, 12-मॉड्यूल इंडस्ट्री-सेंटर्ड कोर्स शामिल हैं। यह आईआईटी कानपुर में प्लेसमेंट सेल, इनक्यूबेशन सेल और पूर्व छात्र नेटवर्क तक पहुंच भी प्रदान करता है, जिससे सफल करियर उन्नति और नेटवर्किंग एक्सपीरियंस प्राप्त होता है।

ईमास्टर्स प्रोग्राम के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 31 अक्टूबर, 2023 है और क्लासेज जनवरी 2024 से शुरू होंगी। अधिक संबंधित विवरण आईआईटी-कानपुर की ऑफिशियल वेबसाइट- emasters.iitk.ac.in/course/masters- पर देखे जा सकते हैं।

IIT कानपुर के बारे में

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी कानपुर (IIT कानपुर) उत्तर प्रदेश में स्थित पब्लिक टेक्नोलॉजी इंस्टीट्यूट है। टेक्नोलॉजी इंस्टीट्यूट एक्ट के तहत भारत सरकार द्वारा इस संस्थान को राष्ट्रीय महत्व का संस्थान घोषित किया गया था। आईआईटी कानपुर को भारत के सबसे प्रतिष्ठित एजुकेशनल इंस्टीट्यूट्स में स्थान दिया गया है। इसकी की स्थापना 1959 में हुई थी। पहले इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में से एक के रूप में, इसे कानपुर इंडो-अमेरिकन प्रोग्राम (KIAP) के हिस्से के रूप में नौ अमेरिकी रिसर्च यूनिवर्सिटीज के एक संघ की सहायता से बनाया गया था।

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*