Anand Kumar Super 30 Coaching Institute: सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार जल्द शुरू करेंगे ऑनलाइन एजुकेशन प्लेटफॉर्म

1 minute read
Anand Kumar Super 30 Coaching Institute

सुपर 30 के संस्थापक और गरीब छात्रों के मसीहा आनंद कुमार जल्द ही गरीब बच्चों तक शिक्षा पहुंचाने के लिए एक ऑनलाइन शिक्षा मंच शुरू करने वाले हैं। यह पहल निश्चित रूप से शिक्षा के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण बदलाव लाएगी और गरीब बच्चों के जीवन को बेहतर बनाने में मदद करेगी। बता दें कि आनंद कुमार ने कहा कि अब समय आ गया है कि शिक्षा को सभी तक पहुंचाने के लिए उपलब्ध तकनीक का उपयोग किया जाए। आईये जानते हैं इसके बारे में विस्तार से।

अब ऑनलाइन मिलेगी गरीब छात्रों को सहायता

प्रसिद्ध शिक्षक, गणितज्ञ और सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार ने रविवार को नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी के केलॉग स्कूल ऑफ मैनेजमेंट द्वारा आयोजित “रीइमेजिनिंग इंडिया: शेपिंग द ग्लोबल इकोनॉमिक लैंडस्केप” विषयक 2024 केलॉग इंडिया बिजनेस कॉन्फ्रेंस में एक प्रेरणादायक भाषण दिया। इस सम्मेलन में उन्होंने गरीब बच्चों के लिए एक ऑनलाइन शिक्षा मंच शुरू करने की महत्वपूर्ण घोषणा की। यह मंच सुपर 30 की अगली सीरीज होगी।

यह भी पढ़ें : Today School Assembly News Headlines in Hindi (17 April)

क्या बोले आनंद कुमार?

शिकागो से अपने संबोधन में आनंद कुमार ने शिक्षा और तकनीक के माध्यम से दुनिया को बदलने के अपने दृष्टिकोण को साझा किया। इस दौरान उन्होंने कोविड-19 महामारी के दौरान सोशल मीडिया के माध्यम से छात्रों से जुड़ने के अपने अनुभवों को भी साझा किया। कुमार का सपना है कि हर वंचित बच्चा शिक्षा प्राप्त कर सके। उनका मानना ​​है कि शिक्षा ही समाज में बदलाव लाने और एक बेहतर भविष्य बनाने का एकमात्र तरीका है। कुमार ने अपने भाषण को एक प्रेरक संदेश के साथ समाप्त किया। उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प से कोई भी व्यक्ति अपने सपनों को पूरा कर सकता है।

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 16 अप्रैल 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*