NIIT यूनिवर्सिटी ने की एकेडेमिक वर्ष 2023 के लिए स्कॉलरशिप्स की घोषणा, INR 50 हज़ार से 2 लाख रहेगी राशि

1 minute read
NIIT university ne academic year 2023 ke liye scholarships ki ghoshna

उच्च शिक्षा और सीखने में नवाचार लाने की दृष्टि से स्थापित, भविष्य के विश्वविद्यालय, NIIT विश्वविद्यालय (NU) ने शैक्षणिक वर्ष 2023 के लिए छात्रवृत्ति की घोषणा की है। छात्रवृत्ति, NU के विशिष्ट विद्वान खोज कार्यक्रम के तहत , CSE (कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग), ECE (इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग), DS (डेटा साइंस), CyS (साइबर सिक्योरिटी), BT (बायोटेक्नोलॉजी) और इंटीग्रेटेड MSc (कंप्यूटर साइंस) में BBA, MBA और BTech प्रोग्राम के लिए उपलब्ध हैं। )

छात्रवृत्ति कक्षा 10 और कक्षा 12 में छात्र के एजुकेशनल परफॉरमेंस या राष्ट्रीय स्तर की निर्दिष्ट प्रवेश परीक्षाओं में उनके प्रदर्शन के आधार पर प्रदान की जाती है।

INR 50,000-2 लाख के बीच वार्षिक छात्रवृत्ति।/ – शिक्षण शुल्क पर केवल छात्रों को उनकी योग्यता के आधार पर दिया जाता है

इसके अतिरिक्त, असाधारण मेरिट धारकों और देश में शीर्ष प्रदर्शन करने वालों के लिए एक विशेष छात्रवृत्ति प्रदान की जाती है जो प्रत्येक प्रोग्राम में पूरी टीचिंग फीस छूट प्रदान करती है।

CoX नामक छात्रवृत्ति उन आवेदकों को भी प्रदान की जाती है, जिन्होंने को-करीकुलर गतिविधि के किसी भी क्षेत्र जैसे कि खेल, संगीत, ललित कला, रंगमंच, नृत्य, या सामाजिक सेवा में स्कूल बोर्ड, राज्य, और में व्यक्तिगत पुरस्कार प्राप्त करके उत्कृष्टता का प्रदर्शन किया है। राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय स्तर छात्रों को ट्यूशन फीस पर विशेष शुल्क छूट की पेशकश की जाती है यदि वे निर्दिष्ट मानदंडों में से किसी एक को पूरा करते हैं।

NIIT यूनिवर्सिटी के प्रेसिडेंट प्रो. राजेश खन्ना ने कहा, “NU में हमारा मानना ​​है कि कल के करियर के लिए युवाओं के दिमाग को आकार दे रहा है। हमारी छात्रवृत्ति योग्यता और नवाचार को बढ़ावा देने और छात्रों को गतिशील आर्थिक वातावरण में चुनौतीपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तैयार करने के लिए डिज़ाइन की गई है।

छात्रवृत्ति उस कार्यक्रम की पूरी अवधि के लिए मान्य होती है जिसमें छात्र नामांकित होता है, छात्र तत्कालीन लागू विश्वविद्यालय शैक्षणिक के अनुसार न्यूनतम AGPA (वार्षिक ग्रेड प्वाइंट औसत) या CGPA (संचयी ग्रेड प्वाइंट औसत) 6.0 बनाए रखता है। नीति। EAD मोड में, दसवीं कक्षा के प्रदर्शन के आधार पर छात्रवृत्ति की पेशकश की जाएगी, इस धारणा पर कि बारहवीं कक्षा का प्रदर्शन दसवीं कक्षा के बराबर होगा। 

यदि बारहवीं कक्षा का प्रदर्शन दसवीं कक्षा से बेहतर है, तो छात्रवृत्ति का उन्नयन किया जाता है। हालांकि, अगर बारहवीं कक्षा का प्रदर्शन दसवीं कक्षा से कम है, तो छात्रवृत्ति को कम नहीं किया जाएगा।

उत्कृष्टता के एक संस्थान के रूप में संकल्पित, एनयू चार प्रमुख सिद्धांतों के आधार पर एक्स्ट्राऑर्डिनरी एजुकेशन प्रदान करता है जो सीखने को उद्योग से जुड़ा, प्रौद्योगिकी-आधारित, रिसर्च-ऑटोमेटेड और सीमलेस बनाता है। NU नॉलेज इकॉनमी की उभरती जरूरतों को पूरा करने के लिए अच्छी तरह से तैयार है, जो मजबूत उद्योग लिंकेज और रिसर्च-ओरिएंटेड इनसाइट्स के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करता है। तकनीक का गहरा ज्ञान प्रदान करने के अलावा।

स्कालरशिप के बारे में अधिक जानकारी के लिए, विजिट करें: https://niituniversity.in/admissions/fee-structure/scholarships

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*

20,000+ students realised their study abroad dream with us. Take the first step today.
Talk to an expert