कनाडा ने खत्म किए रिकॉर्ड तोड़ वीज़ा बैकलॉग

1 minute read
कनाडा ने खत्म किए रिकॉर्ड तोड़ वीज़ा बैकलॉग

Immigration, Refugees and Citizenship Canada (IRCC) ने कनाडा के इमीग्रेशन सिस्टम को मजबूत करने के लिए नए तरीकों को अपनाया है। ऐसा इसलिए क्योंकि कनाडा की इकॉनमी और कम्युनिटीज को बनाए रखता है। देश ने वेटिंग टाइम  को कम करने और बेहतर कामकाज के लिए सेवाओं को अपडेट करने सहित बेहतर प्रोसेसिंग सेवाएं प्रदान कीं।

IRCC के मंत्री सीन फ्रेजर ने प्रोसेसिंग सेवाओं में सुधारों पर प्रकाश डाला है-

प्रोसेसिंग के लिए रिकॉर्ड स्थापित करते हुए, IRCC ने ऍप्लिकेशन्स को डिजिटाइज़ किया, नए कर्मचारियों को ट्रेंड किया और इमीग्रेशन सिस्टम को मजबूत करने के लिए नई तकनीकों को अपनाया। अगस्त 2022 में IRCC इन्वेंट्री को आधा मिलियन कम करके, विभाग ने नवंबर 2021 में 2.5 मिलियन की तुलना में इस वर्ष नवंबर में 4.8 मिलियन संसाधित किया।

कनाडा में विज़िटर्स, छात्रों और श्रमिकों को अधिक टेम्पररी रेजिडेंस प्रदान करना। नए अध्ययन परमिट अब 60 दिनों के भीतर संसाधित किए जा रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप कनाडा ने पिछले वर्ष 500,000 की तुलना में इस वर्ष 30 नवंबर 2022 तक 670,000 से अधिक अध्ययन परमिट संसाधित किए। इसी तरह, वर्क परमिट के लिए, देश ने पिछले साल 223,000 की तुलना में इस साल 700,000 वर्क परमिट संसाधित किए।

कनाडा ने बेहतर सेवाएं प्रदान करके परमानेंट रेजिडेंस परमिट और सिटीजनशिप के लिए प्रक्रिया में भी सुधार किया है। कनाडा में विभिन्न उद्योगों में श्रम की कमी को हल करने के लिए देश में और अधिक लोगों को आमंत्रित करने के लिए विभिन्न रणनीतियों को अपनाकर देश ने माइग्रेशन सिस्टम में अत्यधिक सुधार किया।

कनाडा में अधिक नए लोगों को आमंत्रित करने के लिए एक मजबूत माइग्रेशन सिस्टम बनाने के लिए देश प्रोसेसिंग सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*