IIM की दो स्टूडेंट्स को मिला INR 64.15 और INR 64.15 लाख का पैकेज

1 minute read
IIM ki 2 students ko mila badi companies me high paid package

IIM की दो स्टूडेंट्स अवनी मल्होत्रा और राम्या आर. को कैम्पस प्लेसमेंट में हाइएस्ट पैकेज मिला है। ये दोनों स्टूडेंट्स IIM सम्भलपुर, ओडिशा की स्टूडेंट्स हैं और इन्होंने इतना बम्पर पैकेज हासिल करके इतिहास रच दिया है।  

दोनों का प्लेसमेंट बड़ी अंतरराष्ट्रीय कंपनियों में हुआ है 

22 वर्षीय राम्या आर और अवनी मल्होत्रा का दोनों का ही प्लेसमेंट बड़ी अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों में हुआ है। जहाँ राम्या आर का प्लेसमेंट कंज़्यूमर गुड्स की अग्रणी कम्पनी तोलाराम में हुआ है वहीं अवनी मल्होत्रा का प्लेसमेंट सॉफ्टवेयर जाइंट कम्पनी माइक्रोसॉफ्ट में हुआ है। राम्या आर को INR 64.15 लाख का सालाना पैकेज मिला है। इसके साथ ही आईआईएम सम्भलपुर की ही दूसरी स्टूडेंट अवनी मल्होत्रा को INR 64.51 लाख का सालाना पैकेज ऑफ़र किया गया है। 

नाइजीरिया और बैंगलोर में होगी जॉइनिंग 

अवनी मल्होत्रा जुलाई में माइक्रोसॉफ्ट के बैंगलोर स्थित ऑफिस में ज्वाइन करेंगी तो वहीं राम्या आर तोलाराम कम्पनी की नाइजीरिया ब्रांच में ऑफिस ज्वाइन करेंगीं।

राजस्थान और तमिलनाडु राज्यों से है सम्बन्ध 

जहाँ अवनी मल्होत्रा भारत के पश्चिमी प्रान्त राजस्थान से आती हैं वहीं राम्या आर का सम्बन्ध भारत के दक्षिणी राज्य तमिलनाडु से है। दोनों के फैमिली बैकग्राउंड में भी बहुत अंतर है। जहां अवनी मल्होत्रा की माँ एक स्कूल प्रिंसिपल हैं और पिता एक डेंटिस्ट हैं वहीं राम्या आर के माता पिता किसान हैं।

राम्या के माता पिता नहीं जानते कि क्या है आईआईएम 

राम्या आर ने एक यू ट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया है कि जब उनका सलेक्शन IIM सम्भलपुर में हुआ और उन्होंने यह बात अपने माता पिता को बताई तो उन्हें समझ ही नहीं आया कि वे क्या कह रही हैं। राम्या के मुताबिक़ उन्हें अपने माता पिता को राजी करने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ी कि वे उसे पढ़ने के लिए आईआईएम में जाने दें। राम्या का कहना है कि उनकी सफलता से अब उनके माता पिता बहुत खुश हैं।

पहले इनफ़ोसिस में काम कर चुकी हैं अवनी 

Microsft जैसी बड़ी सॉफ्टवेयर कम्पनी में प्लेसमेंट पाने वाली अवनी मल्होत्रा की यह पहली सॉफ्टवेयर कम्पनी नहीं है। इससे पहले भी वे भारत की एक बड़ी सॉफ्टवेयर कम्पनी इनफ़ोसिस में काम कर चुकी हैं। Microsft में प्लेसमेंट होने में उनके तीन वर्षों के इनफोसिस के वर्क एक्सपीरियंस ने बहुत मदद की। Microsft ने प्लेसमेंट से पहले उन्हें इंटरव्यू के 6 राउंड देने पड़े थे। अवनी मल्होत्रा जयपुर की रहने वाली हैं और उन्होंने जयपुर की जेपी यूनिवर्सिटी से बी.टेक की डिग्री प्राप्त की है।

न्यूज़ अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*