Global MBA Ranking 2024 : ISB की ग्लोबल रैंकिंग हुई और बेहतर, यहां देखें अन्य कौन से संस्थान हैं शामिल?

1 minute read
Global MBA Ranking 2024: Global ranking me ISB ne 31 rank hasil ki hai

Global MBA Ranking 2024 : इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (ISB) को फाइनेंशियल टाइम्स (FT) के ग्लोबल एमबीए रैंकिंग 2024 में ग्लोबल लेवल पर 31वां स्थान दिया गया है। इससे भारत में सर्वश्रेष्ठ बिजनेस स्कूल और दुनिया में टाॅप रैंक वाले स्कूलों में इसकी स्थिति बहुत मजबूर हो गई है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीते वर्ष ISB की ग्लोबल रैंकिंग 39 थी। बिजनेस स्कूल ने कहा कि रैंकिंग रिसर्च, पूर्व छात्र नेटवर्क और करियर सेवाओं जैसे विभिन्न मानदंडों में संस्थान को वैश्विक स्तर पर दिखाती है। 

संस्थान का मेन फोकस रिसर्च में इस बार 52 की ग्लोबल रैंक साथ भारत में फिर से नंबर एक स्थान दिया गया है। बीते वर्ष संस्थान इस मामले में 61वें नंबर पर था। संस्थान का एक घोषित मिशन रिसर्च बेस्ड नाॅलेज का प्रसार करना है जो स्काॅलरशिप, प्रैक्टिस और संस्थान से संबंधित समूह को प्रभावित करता है। 

ISB के बारे में

इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस 2001 में भारत में स्थापित एक निजी बिजनेस स्कूल है। इसके भारत में हैदराबाद और मोहाली में दो समानांतर परिसर हैं। यह संस्थान विभिन्न पोस्टग्रेजुएशन मैनेजमेंट कोर्सेज ऑफर करता है।

इस आधार पर जारी की जाती है रैंकिंग

फाइनेंशियल टाइम्स (FT) के ग्लोबल एमबीए रैंकिंग में मूल्यांकन में पैसे के लिए मूल्य, पूर्व छात्रों के अध्ययन के लक्ष्य, अंतर्राष्ट्रीय विविधता, एकेडमिक रिसर्च की क्वालिटी और स्कूल पर्यावरण नीतियों के साथ-साथ वेतन और वेतन में वृद्धि आदि को ध्यान में रखा गया है। 

भारत के अन्य टॉप मैनेजमेंट कॉलेज

Global MBA Ranking 2024 : दुनिया के टॉप 100 मैनेजमेंट कॉलेजों में भारत के 6 इंस्टिट्यूट्स ने स्थान पाया है। 

  • इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (ग्लोबल रैंक 31)
  • IIM अहमदाबाद (ग्लोबल रैंक 41)
  • IIM बैंगलोर (ग्लोबल रैंक 47)
  • IIM कलकत्ता (ग्लोबल रैंक 67)
  • IIM लखनऊ (ग्लोबल रैंक 85)
  • XLRI जमशेदपुर (ग्लोबल रैंक 99).

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*