एक्सिस बैंक फाउंडेशन और जनरेशन इंडिया फाउंडेशन साथ आए 10,000 युवाओं के कोलैबोरेशन के उपलक्ष्य पर

1 minute read
UP Board 2023 ka result jaldi aane se chhatron ko milenge yeah fayede

Axis Bank Foundation और Generation India Foundation ने AMBER प्रोजेक्ट के तहत 10,000 युवाओं को स्किल डेवलपमेंट ट्रेनिंग मुहैया कराने के लिए अपने सहयोग की घोषणा की है।

प्रोजेक्ट AMBER (Accelerated Mission for Better Employment and Retention) Ministry of Skill Development and Entrepreneurship (MSDE) के तत्वावधान (aegis) में राNational Skill Development Corporation (NSDC) और Generation India Foundation (GIF) का एक जॉइंट इनिशिएटिव है।

इस प्रोजेक्ट का लक्ष्य 30,000 युवाओं को ट्रेंड करना है, जिनमें से 50% महिलाएं होंगी। ट्रेनिंग दो वर्षों की अवधि में COVID के बाद की फ्लेक्सिबल नौकरी भूमिकाओं में आयोजित किया जाएगा। जनरेशन की टोटल 7-स्टेप स्किलिंग मेथोडोलॉजी का उपयोग उच्च गुणवत्ता वाले स्किलिंग, बेहतर रोजगार और रिटेंशन रिजल्ट्स को चलाने के लिए किया जाएगा।

इस सहयोग का उद्देश्य युवाओं को स्किल डेवलपमेंट ट्रेनिंग प्रदान करना और उन्हें करियर के बेहतर अवसर प्राप्त करने में मदद करना है। ट्रेनिंग रिटेल, हॉस्पिटैलिटी, BFSI, हेल्थकेयर और IT/ITES क्षेत्रों पर केंद्रित होगा और दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड और बिहार सहित विभिन्न राज्यों में आयोजित किया जाएगा।

इस साझेदारी के माध्यम से, एक्सिस बैंक फाउंडेशन एंड जेनरेशन इंडिया का लक्ष्य कम से कम 70% प्रशिक्षित युवाओं के लिए जॉब प्लेसमेंट सुरक्षित करना है। यह पहल देश के युवाओं को सशक्त करेगी और उन्हें भारत के समग्र आर्थिक विकास में योगदान करने में सक्षम बनाएगी।

जनरेशन इंडिया के सीईओ अरुणेश सिंह ने कहा, “हम इस महत्वपूर्ण पहल पर एक्सिस बैंक फाउंडेशन के साथ सहयोग करके खुश हैं।” “हमारा लक्ष्य युवाओं को लॉन्ग टर्म, रोजगार के लिए तैयार करना है, और हमें विश्वास है कि इस साझेदारी के माध्यम से, हम भारतीय नौकरी बाजार में स्किल अंतर को पाटने में मदद कर सकते हैं।”

इस सहयोग के बारे में बात करते हुए, एक्सिस बैंक फाउंडेशन के कार्यकारी ट्रस्टी और CEO ध्रुवी शाह ने कहा, “एक्सिस बैंक फाउंडेशन में, हम आजीविका बढ़ाने, आर्थिक गतिशीलता को बढ़ावा देने और ग्रामीण परिवारों और समुदायों की मदद करने के अवसर प्रदान करने के लिए अपने मिशन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

एक्सिस बैंक फाउंडेशन और जनरेशन इंडिया के बीच यह सहयोग विभिन्न क्षेत्रों में कुशल पेशेवरों की मांग और आपूर्ति के बीच की खाई को पाटने का एक प्रभावी समाधान हो सकता है।

अधिक महत्वपूर्ण न्यूज़ अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*