किंग यूनिवर्सिटी भारतीय छात्रों को फाइनेंशियल हेल्प देगी

1 minute read
King's University bhartiya chatron ko financial help degi

हायर स्टडीज़ के लिए कनाडा के अकादमिक इंस्टीट्यूशन, किंग्स यूनिवर्सिटी कॉलेज ने किंग्स इंटरनेशनल स्टूडेंट अवार्ड की घोषणा की है। यह 2023 और उसके बाद यूनिवर्सिटी के साथ विदेश यात्रा शुरू करने वाले पात्र भारतीय आवेदकों के लिए उपलब्ध एक फाइनेंशियल हेल्प इनिशिएटिव है।

किंग के सीनियर डेलीगेशन के भारत दौरे के हिस्से के रूप में नई दिल्ली में किंग्स एजेंट डिनर में लॉन्च किया गया, फाइनेंशियल पुरस्कार को भारतीय छात्रों को कनाडा में CAD 32,000 के अधिकतम मूल्य के साथ उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए आकर्षित करने, प्रोत्साहित करने और समर्थन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

यह पुरस्कार दोनों देशों के बीच प्रतिभा, शैक्षणिक और सांस्कृतिक आदान-प्रदान के प्रवाह में सुधार करते हुए भारत-कनाडाई सीमा-पार संबंधों के निर्माण की दिशा में एक कदम है।

बैचलर ऑफ मैनेजमेंट एंड ऑर्गनाइजेशनल स्टडीज (BMOS) में स्वीकार किए गए छात्रों के लिए, पुरस्कार का मूल्य अधिकतम चार वर्षों के लिए प्रति वर्ष अधिकतम CAD 6,500 है, हालांकि, मूल्य अधिक हो जाता है, अधिकतम CAD 8,000 तक अन्य सभी डिग्री कार्यक्रमों के लिए स्वीकृत छात्रों के लिए अधिकतम चार वर्षों के लिए प्रति वर्ष।

किंग्स इंटरनेशनल स्टूडेंट अवार्ड के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए, छात्रों को योग्यता मानदंडों को पूरा करना होगा और प्रत्येक वर्ष किंग्स यूनिवर्सिटी कॉलेज में फुल टाइम रजिस्ट्रेशन बनाए रखना होगा। इसके अतिरिक्त, छात्र अपने अंतिम औसत के आधार पर बाद के वर्षों में किंग्स इंटरनेशनल एंट्रेंस स्कॉलरशिप और कंटीन्यूइंग स्कॉलरशिप के लिए भी पात्र हो सकते हैं।

इंटरनेशनल हाई स्कूल प्रवेश छात्रवृत्ति अंतिम औसत के आधार पर CAD 2,500-5,000 तक होती है, जबकि फुल टाइम छात्रों के लिए निरंतर छात्रवृत्ति CAD 2,500 -4,000 तक होती है।

इसी प्रकार की और अधिक महत्वपूर्ण न्यूज़ अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*