यूनिवर्सिटी ऑफ मिशिगन के स्टूडेंट्स STEM फेलोशिप को दे रहें हैं बढ़ावा

1 minute read

यूनिवर्सिटी ऑफ मिशिगन के चार छात्रों और पूर्व छात्रों को क्वाड फैलोशिप के ओपनिंग ग्रुप के लिए चुना गया है। जो एक ऐसा प्रोग्राम है जिसे इंटरडिसिप्लिनरी साइंटिस्ट और टेक्नोलॉजिकल इनोवेशन को बढ़ावा देने, संबंध बनाने और STEM नेताओं की अगली पीढ़ी को सशक्त बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

क्वाड देशों के रूप में जाने जाने वाले ऑस्ट्रेलिया, भारत, जापान और अमेरिका के फ़ेलोज़ को USD 50,000 का एक बार का पुरस्कार मिलेगा, जिसका उपयोग ट्यूशन, रिसर्च, फीस, किताबें, कमरे और बोर्ड और संबंधित शैक्षणिक खर्चों के लिए किया जा सकता है। 

यूनिवर्सिटी ऑफ मिशिगन के स्टूडेंट्स STEM फेलोशिप को दे रहें हैं बढ़ावा
OLYMPUS DIGITAL CAMERA

फाइनेंशियल बेनिफिट्स के अलावा, उनके पास एक क्रॉस-कल्चरल एक्सचेंज, कोहॉर्ट-वाइड ट्रिप और मेंटरशिप होगी।

यूएम डॉक्टरेट के उम्मीदवार एलाना गोल्डनकॉफ़, दिव्या रमेश और मोहम्मद आमिर सोहेल क्वाड साइंस, टेक्नोलॉजी, इंजीनियरिंग और मैथ्स के ओपनिंग ग्रुप का हिस्सा हैं। यूएम संबंधों के साथ चौथे साथी सोफिया साइमन हैं, जिन्होंने यूएम से माइक्रोबायोलॉजी में बैचलर की डिग्री प्राप्त की है और अब यूनिवर्सिटी ऑफ़ कैलिफ़ोर्निया से पीएचडी कर रहे हैं।

स्कूल ऑफ काइन्सियोलॉजी के ग्रेजुएट छात्र गोल्डनकॉफ ने कहा, “मैंने सामाजिक भलाई को आगे बढ़ाने और चार देशों के बीच अंतरराष्ट्रीय और इंटरडिसिप्लिनरी साइंस कोलैबोरेशन को बढ़ावा देने के लिए विज्ञान का उपयोग करने के अपने मिशन के कारण क्वाड पर आवेदन किया।” “एक साथी के रूप में, मैं ग्लोबल रिसर्च लैंडस्केप, STEM से संबंधित विदेश नीति और चारों क्वाड राष्ट्रों में सांसदों और जनता के लिए विज्ञान के बारे में कन्वर्सेशन करने के तरीके के बारे में सीखूंगा।”

अपनी पीएचडी के अलावा, गोल्डनकॉफ बिग टेन वोटिंग चैलेंज, डेमोक्रेसी एंड डिबेट, टेक्नोलॉजी और पब्लिक पॉलिसी सर्टिफिकेट प्रोग्राम के साथ एक्टिव है। वह वकालत के प्रयासों में छात्रों को साइंस कम्युनिकेशन, रिसर्च एथिक्स और डेटा उपयोग में कौशल सिखाने के लिए को-करिकुलम एक्टिविटीज़ को विकसित करने के लिए साइंस और इंजीनियरिंग में महिलाओं के साथ भी काम करती है।

गोल्डनकॉफ ने यह भी कहा “मैं वास्तव में अन्य साथियों के साथ एक क्रॉस-कल्चरल और नॉलेज एक्सचेंज नेटवर्क बनाने के अवसर के बारे में और प्रोग्राम के परामर्श और करियर के विकास के लिए उत्साहित हूं,”। 

गोल्डनकॉफ ने आगे कहा कि “मैं अगली पीढ़ी के सइंटिफ़िक लीडर्स को सामाजिक रूप से जागरूक होने और अपने लोकल, नेशनल और ग्लोबल कम्युनिटिस में नागरिक रूप से शामिल होने के लिए क्वाड फेलो के रूप में डेवलप्ड स्किल्स का उपयोग करूंगा।”

क्वाड फेलो का यह समूह साइंटिस्ट्स, टेक्नोलॉजिस्ट्स, इंजीनियर और मैथेमैटिशंस का एक विविध समूह है। वे एस्ट्रोनॉमी, बायोलॉजी और ओसेनोग्राफी से लेकर कंप्यूटर साइंस, इंजीनियरिंग और गणित तक 16 क्षेत्रों का अध्ययन कर रहे हैं।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*