दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी (DSEU) ने ESDM सेक्टर में लॉन्च किए 2 शॉर्ट-टर्म कोर्स

1 minute read
DSEU ne ESDM sector me launch kiye 2 short term courses

दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी (DSEU) ने एलियोस हेल्थकेयर के सहायता से इलेक्ट्रॉनिक्स सिस्टम डिजाइन और मैन्युफैक्चरिंग (ESDM) क्षेत्र के लिए 2 शॉर्ट टर्म सर्टिफिकेट कोर्स शुरू किए हैं। सर्टिफिकेट कोर्स इसी एकेडमिक सेशन से शुरू किए जाएंगे।

कोर्स DSEU ओखला 2 कैंपस में आयोजित किए जाएंगे

कोर्स इंडस्ट्री-अलाइंड हैं और नेशनल स्किल एलिजिबिलिटी फ्रेमवर्क (NSQF) लेवल 5 और 6 प्रदान करते हैं। इसमें DSEU कैंपस में 75 घंटे की थ्योरी क्लासेज और उनकी एम्प्लॉयमेंट केपेबिलिटी को बढ़ाने के लिए 225 घंटे का भुगतान-ऑन-जॉब ट्रेनिंग शामिल है। कोर्स सेंटर ऑफ एक्सेलेंस एग्रीकल्चर (सीओई एग्री) के तहत DSEU ओखला 2 कैंपस में आयोजित किए जाएंगे।

DSEU ne ESDM sector me launch kiye 2 short term courses

ESDM में सर्टिफिकेट कोर्स ESDM, सेमीकंडक्टर, IC डिजाइन, PCB डिजाइन और फैब्रिकेशन, एम्बेडेड सिस्टम और अन्य क्षेत्रों में ट्रेनिंग प्रदान करता है।

लगभग 100 छात्र पहले ही इन कोर्सेज के लिए एनरोलमेंट कर चुके हैं और देश भर से 50 से अधिक कंपनियों ने छात्रों को ऑन-द-जॉब-ट्रेनिंग और नौकरियां प्रदान करने में रुचि दिखाई है। छात्रों को ऑन-द-जॉब ट्रेनिंग के लिए भुगतान भी किया जाएगा।

दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी (DSEU) के बारे में

दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी (DSEU) दिल्ली में स्थित एक कॉलेजिएट पब्लिक स्टेट यूनिवर्सिटी है। इसकी स्थापना वर्ष 2020 में की गई थी। यहां छात्रों को 15 डिप्लोमा, 18 अंडरग्रेजुएट और 2 पोस्टग्रेजुएट कोर्सेज ऑफर किए जाते हैं। इस यूनिवर्सिटी के दिल्ली में टोटल 19 कैंपस हैं। दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर इस यूनिवर्सिटी में चांसलर के रूप में कार्य करते हैं।

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*