अंबेडकर यूनिवर्सिटी ने शुरू किया पब्लिक पॉलिसी एंड गवर्नेंस पर MA प्रोग्राम, जानिए यहाँ संपूर्ण जानकारी

1 minute read
AUD University MA New Programme
AUD University MA New Programme

डॉ. बीआर अंबेडकर यूनिवर्सिटी, दिल्ली (AUD) ने अकेडमिक ईयर 2024-25 के लिए पब्लिक पॉलिसी एंड गवर्नेंस में मास्टर ऑफ आर्ट्स (MA) प्रोग्राम शुरू किया है। इस नए कोर्स में 60 सीटें हैं, जिनमें दाखिले के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) को आधार बनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें : Gujarat Board 10th Result Date 2024

पब्लिक पॉलिसी एंड गवर्नेंस पर MA प्रोग्राम की जानकारी

इस कोर्स के प्रति इच्छुक छात्रों के लिए यह जानकारी सहायक साबित होगी, जिसके अनुसार “पब्लिक पॉलिसी एंड गवर्नेंस के लिए PG प्रोग्राम के तहत कुल 60 सीटों की पेशकश की जाएगी। इस जानकारी को साझा करते हुए कुलपति ने कहा, “PG प्रोग्राम के लिए करमपुरा कैंपस में लगभग 18 कक्षाओं को 30 जून तक उपयोग के लिए सौंप दिया जाएगा।

AUD के कुलपति अनु सिंह लाठर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस साल CUET के माध्यम से, लगभग 3,09,237 छात्रों ने अंडर ग्रेजुएट प्रोग्राम्स के लिए आवेदन किया है, जबकि 89,773 ने पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम्स में रुचि दिखाई है।

यह भी पढ़ें : Today School Assembly News Headlines (2 May)

AUD के कुलपति की प्रतिक्रिया

लाठर ने यूनिवर्सिटी के बारे में कहा, “अंबेडकर यूनिवर्सिटी, दिल्ली को देश भर की टॉप 10 यूनिवर्सिटीज में सातवां स्थान प्राप्त है।” उन्होंने इस पर आगे कहा कि यूनिवर्सिटी में लगभग 85 प्रतिशत सीटें दिल्ली के छात्रों के लिए आरक्षित हैं और शेष 15 प्रतिशत दिल्ली के बाहर के छात्रों के लिए हैं।

लाठर के अनुसार ब्रोशर लॉन्च के दौरान अंडर ग्रेजुएट एंड पोस्ट ग्रेजुएट में एडमिशन के लिए इस बार से, प्रत्येक प्रोग्राम में अनाथ कोटा के तहत एक सीट के रिजर्वेशन का प्रावधान भी किया गया है। इस कैटेगरी के तहत प्रवेश लेने वाले छात्रों की पूरी फीस माफ कर दी जाएगी।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*