अटलांटिक कनाडा के विश्वविद्यालयों में फुल टाइम वीज़ा छात्रों की संख्या में 15.5% की बढ़त

1 minute read
अटलांटिक कनाडा के विश्वविद्यालयों में फुल टाइम वीज़ा छात्रों की संख्या भारी बढ़त

एसोसिएशन ऑफ अटलांटिक यूनिवर्सिटीज़ (AAU) के एक नए सर्वे से पता चला है कि 2022/23 शैक्षणिक वर्ष के दौरान अटलांटिक कनाडा के विश्वविद्यालयों में फुल टाइम वीज़ा छात्रों की संख्या में वृद्धि देखी गई। 

2022/23 के शुरुआती निष्कर्षों को देखकर पता चला है कि नए शैक्षणिक वर्ष के दौरान फुल टाइम वीज़ा छात्रों के कुल इनरोलमेंट में 15.5 प्रतिशत यानी लगभग 3,000 की वृद्धि हुई है। 

एक रिपोर्ट के अनुसार अंडर ग्रेजुएट्स और ग्रेजुएट्स के एनरोलमेंट में 3 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इसके अलावा, एक सर्वे में पाया गया है कि फुल टाइम ग्रेजुएट छात्रों में 5.7 प्रतिशत की वार्षिक की वृद्धि हुई है।

सेंट थॉमस विश्वविद्यालय के अध्यक्ष और कुलपति, प्रो. डॉन रसेल ने कहा कि एनरोलमेंट में हो रही लगातार वृद्धि इस बात का रिजल्ट है कि अटलांटिक यूनिवर्सिटी के प्रोग्राम्स, पॉलिसीज़ और कॉरपोरेशन के प्रति कमिटमेंट है, जो छात्रों को एसोसिएशन के प्रत्येक विश्वविद्यालय के सदस्य के रूप में एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनाती है। 

डॉन रसेल यह भी कहते हैं कि “अटलांटिक कैनेडियन कैंपस सेफ और सिक्योर हैं यह संदेश अंतरराष्ट्रीय, राष्ट्रीय और क्षेत्रीय स्तर पर फैल रहा है और हमारे परिसरों और समुदायों का बढ़ता इंटरनेशनलाइजेशन हमारे विश्वविद्यालयों और सफल क्षेत्रीय और प्रांतीय जनसंख्या वृद्धि रणनीतियों के बीच मजबूत संबंध को प्रदर्शित करता है।”

एक डेटा से पता चला है कि 

इसके अलावा, इस शैक्षणिक वर्ष 2022/2023 में, नोवा स्कोटिया में दस संस्थानों ने अंतरराष्ट्रीय छात्र आबादी में 14.5 प्रतिशत की वृद्धि का अनुभव किया।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*