Aditya L1 Live Streaming | लाॅन्चिग के लिए तैयार सूर्य मिशन आदित्य एल-1, यहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग

1 minute read
Aditya L1 Live Streaming

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) देश के पहले सौर मिशन आदित्य-एल1 के प्रक्षेपण की तैयारी कर रहा है। मिशन की लाॅन्चिग 2 सितंबर सुबह 11:59 बजे आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा में सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र के दूसरे लॉन्च पैड से निर्धारित है। लाॅन्चिग का सीधा प्रसारण (Aditya L1 Live Streaming) दूरदर्शन चैनल या इसरो के यूट्यूब चैनल पर देखा जा सकता है। 

इसरो ने 1 सितंबर को आदित्य-एल1 मिशन के लाइव टेलीकास्ट (Aditya L1 Live Streaming) का लिंक भी शेयर किया है। इसके लिए लाइव स्ट्रीमिंग (Aditya L1 Live Streaming) इसरो की आधिकारिक वेबसाइट, फेसबुक और यूट्यूब पेज के माध्यम से की जा सकती है। 

पीएसएलवी-सी57 के हिस्से के रूप में, पीएसएलवी की 59वीं उड़ान और पीएसएलवी-एक्सएल कॉन्फ़िगरेशन का उपयोग करने के लिए 25वां मिशन, आदित्य एल1 उपग्रह को कक्षा में लॉन्च किया जाएगा।

Aditya L1 Live Streaming

आदित्य-एल1 2 सितंबर, 2023 को लाॅन्च किया जाएगा और इसकी इसकी लाइव स्ट्रीमिंग भी होगी। बता दें कि आदित्य एल-1 मिशन सूर्य की स्टडी करने वाला इंडिया का पहला साइंस मिशन है। आदित्य-एल1 सूर्य को करीब से देखेगा और उसके वायुमंडल और चुंबकीय क्षेत्र के बारे में जानकारी प्राप्त करने का प्रयास करेगा। 

सम्बंधित आर्टिकल

इसरो का पूरा नाम क्या है?जानिए ISRO साइंटिस्ट कौन होते हैं और ISRO साइंटिस्ट कैसे बनें?
गगनयान मिशन क्या है और यह कब लाॅन्च होगा?चंद्रयान-3 को पहुँचने में क्यों लगेंगे इतने दिन?
आदित्य L1 मिशन क्या है और यह कब लाॅन्च होगा?NASA का आर्टेमिस प्रोग्राम क्या है?
Aditya L1 Budget | सूर्य मिशन की लाॅन्चिग में कुछ दिन बाकी, जानिये कितना है आदित्य एल-1 मिशन का बजट?What is Aditya L1 Mission | जानिये क्या है इसरो का आदित्य एल-1 मिशन, जो करेगा सूर्य का अध्ययन
Aditya L1 Launch Date | सूर्य का अध्ययन करेगा आदित्य एल-1 मिशन, 2 सितंबर को होगी लाॅन्चिगशुक्रयान 1 मिशन क्या है, इसका उद्देश्य, कब और कहाँ किया जाएगा लॉन्च
What is Aditya L1 Mission | जानिये क्या है इसरो का आदित्य एल-1 मिशन, जो करेगा सूर्य का अध्ययनDistance Between Earth And Sun | आदित्य एल-1 मिशन की लाॅन्चिग से पहले जानें सूर्य और पृथ्वी की दूरी
What is Sun Halo : जानिये क्या होता है सन हाॅलो?सूर्य मिशन की लाॅन्चिग में कुछ दिन बाकी, जानिये कितना है आदित्य एल-1 मिशन का बजट?

उम्मीद है कि इस ब्लाॅग में आपको Aditya L1 Live Streaming की पूरी जानकारी मिल गई होगी। इसी तरह के अन्य टेंडिंग आर्टिकल्स पढ़ने के लिए Leverage Edu के साथ बने रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*