कनाडा के 4 प्रांत ने किए प्रोविंशियल इमीग्रेशन के लिए निमंत्रण जारी

1 minute read
कनाडा के 4 प्रांत ने किए प्रोविंशियल इमीग्रेशन के लिए निमंत्रण जारी

चार कनाडाई प्रांतों, ब्रिटिश कोलंबिया, क्यूबेक, मैनिटोबा और प्रिंस एडवर्ड आइलैंड ने हाल ही में इच्छुक उम्मीदवारों को प्रोविंशियल इमीग्रेशन के माध्यम से आवेदन करने के लिए निमंत्रण जारी किए हैं।

प्रोविंशियल नॉमिनी प्रोग्राम (PNP) में प्रति वर्ष 105,000 PR दाखिले होते हैं। यह 1998 में शुरू हुआ और तब से PNP दाखिले की वार्षिक संख्या में लगातार वृद्धि हुई है। CIC की रिपोर्ट में कहा गया है कि संघीय और प्रांतीय दोनों सरकारें शहरी केंद्रों के बाहर आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए इसे एक प्रभावी उपकरण मानती हैं। 

भविष्य में परमानेंट रेजिडेंस प्राप्त करने के लिए एक प्रोविंशियल नॉमिनेशन प्राप्त करना फायदेमंद हो सकता है। 

क्यूबेक ने 998 स्किल्ड वर्कर्स को 24 नवंबर को परमानेंट सिलेक्शन के लिए आवेदन करने के लिए और 1 दिसंबर को अतिरिक्त 513 को आमंत्रित किया। हालांकि 24 नवंबर के ड्रॉ में स्पेसिफिक NOCs को लक्षित नहीं किया गया था, लेकिन 1 दिसंबर के ड्रॉ में स्पेसिफिक NOCs थे।

क्यूबेक द्वारा स्थायी चयन के लिए आवेदन करने के लिए आमंत्रित लोगों के पास अपना आवेदन जमा करने और प्रोसेसिंग फीस का भुगतान करने के लिए अधिकतम 60 दिन का समय हैं।

ब्रिटिश कोलंबिया ने 6 दिसंबर को प्रोविंशियल नॉमिनेशन के लिए आवेदन करने के लिए 188 से अधिक उम्मीदवारों को आमंत्रित किया गया था। इनमें से 144 उम्मीदवार टारगेटेड टेक ड्रॉ में थे।

मैनिटोबा प्रोविंशियल नॉमिनेशन प्रोग्राम के तहत कुल 305 उम्मीदवारों को आमंत्रित किया गया था। मैनिटोबा में स्किल्ड वर्कर्स के लिए 775 के न्यूनतम स्कोर के साथ 206 निमंत्रण, स्किल्ड वर्कर्स ओवरसीज ने 673 के न्यूनतम स्कोर के साथ 43 आमंत्रण और इंटरनेशनल एजुकेशन स्ट्रीम ने बिना स्कोर की आवश्यकता के 56 आमंत्रण जारी किए।

प्रिंस एडवर्ड आइलैंड के लिए 1 दिसंबर को लेबर और एक्सप्रेस एंट्री स्ट्रीम के जरिए कुल 69 उम्मीदवारों को आमंत्रित किया गया था। प्रिंस एडवर्ड आइलैंड ने अकेले 2022 में अब तक 1,721 उम्मीदवारों को आमंत्रित किया है। 

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*