IIT-रुड़की प्लेसमेंट : 15 दिनों में 802 स्टूडेंट्स को इन बड़ी कंपनियों ने दिए जाॅब ऑफर

1 minute read
IIT-Roorkee Placement: 15 days me 802 students ko badi companies ne job offers kiye hain

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलाॅजी (IIT)-रुड़की में इस बार प्लेसमेंट काफी अच्छा रहा है। 15 दिनों में 802 स्टूडेंट्स को मिले 130 से अधिक बड़ी कंपनियों ने दिए जाॅब ऑफर किए हैं। इन ऑफर्स में प्री-प्लेसमेंट ऑफर शामिल हैं, जो रिक्रूटर्स के पाॅजिटिव ट्रेंड को दिखाता है। 

IIT-रुड़की की ओर से बताया गया है कि इस प्लेसमेंट में स्टूडेंट्स को 23 इंटरनेशनल ऑफर मिले हैं और यह उम्मीद से अधिक हैं। संस्थान के बयान में प्लेसमेंट ड्राइव में Apport Technologies, Dolat Capital Markets, Quintix Management Consultancy और Samsung R&D Noida जैसी विभिन्न कंपनियों की भागीदारी का भी उल्लेख किया गया है। 

यह भी पढ़ें- IIT Kanpur Placements 2023 : 8वें दिन 891 स्टूडेंट्स को मिले जॉब ऑफर, ये टाॅप रिक्रूटर्स रहे शामिल

बता दें कि बीते वर्ष संस्थान को पहले चरण के अंत तक स्टूडेंट्स को 1,062 ऑफर मिले थे और इनमें से 14 इंटरनेशनल जाॅब के ऑफर थे। संस्थान के अधिकारी ने कहा कि प्लेसमेंट का पहला चरण अभी खत्म नहीं हुआ और इस बार अभी और ऑफर मिलने की संभावना है। 

उन्होंने यह भी कहा कि प्लेसमेंट की मजबूत शुरुआत इंजीनियरिंग की बढ़ती डिमांड की रूप में देखी गई है। IIT-रुड़की प्लेसमेंट सफलता इंडस्ट्री कनेक्शन को बढ़ावा देने और स्टूडेंट्स को करियर के अवसर दने की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

ये टाॅप कंपनियां रहीं शामिल

IIT रुड़की के प्लेसमेंट सत्र में कई टाॅप कंपनियों ने स्टूडेंट्स को जाॅब ऑफर किए हैं जिनकी लिस्ट इस प्रकार हैः

  • Microsoft
  • Databricks
  • Reliance Industries Limited
  • Google
  • American Express
  • Accenture.

IIT-रुड़की के बारे में

IIT-रुड़की उत्तराखंड राज्य के रुड़की में स्थित है। यह देश में मौजूद 23 IITs में शामिल हैं। IIT रुड़की में आज के समय में हजारों छात्र पढ़ते है और इस यूनिवर्सिटी में कई तरह के कोर्स पढ़ाए जाते हैं।  

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*