UPPSC PCS Notification 2023: यूपी पीसीएस नोटिफिकेशन हुआ जारी, जानें कैसे करें एप्लाई

1 minute read
UPPSC PCS Notification 2023

UPPSC PCS – उत्तर प्रदेश अधीनस्थ लोक सेवा आयोग द्वारा सम्मिलित राज्य प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस) परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जारी किये गए इस नोटिफ़िकेशन में 173 पदों से जुड़ी जानकारी दी गई है। डिटेल्ड नोटिफ़िकेशन कल यानी 3 मार्च 2023 को जारी किया जाएगा। रेजिस्ट्रेशन्स भी 3 मार्च 2023 से ही शुरू किए जाएँगे। नोटिफ़िकेशन में डिप्टी एसपी और एसडीएम के पद भी शामिल किए गए हैं। कैंडिडेट्स ऑफिशिअल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर यह नोटिफ़िकेशन देख सकते हैं और साथ ही साथ एप्लाई भी कर सकते हैं। 

एक बार रेजिस्ट्रेशन्स शुरू होते ही, कैंडिडेट्स डिटेल्स भर, ज़रूरी डाक्यूमेंट्स अपलोड कर, फीस पे कर अपने एप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं। कैंडिडेट्स UPPCS के लिए 6 अप्रैल 2023 तक एप्लाई कर सकते हैं। साथ ही जो कैंडिडेट्स ऑनलाइन मोड में एप्लाई कर रहे हैं, जान लें कि फी पेमेंट की लास्ट डेट 3 अप्रैल 2023 है। बीते साल यूपी पीसीएस परीक्षा के लिए लगभग 6 लाख कैंडिडेट्स ने एप्लाई किया था। 

UPPSC PCS एलिजिबिलिटी

किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन डिग्री होना जरूरी है, तभी आप इस एग्जाम में बैठने के लिए एलिजिबल होंगे। 

UPPSC PCS ऐज लिमिट

यूपी पीसीएस की भर्ती के जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार एप्लीकेशन के लिए कैंडिडेट की ऐज 21 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। सरल शब्दों में, उम्मीदवार का जन्म 2 जुलाई 1983 से पहले और 1 जुलाई 2022 के बाद हुआ हो। अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति, ओबीसी, प्रदेश सरकार के कुशल खिलाड़ियों को ऐज लिमिट में 5 साल की छूट प्राप्त है। 

ऐसी ही एग्जाम अपडेट्स के लिए बने रहें हमारी वेबसाइट के साथ। 

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*