RO ARO Exam Date : यूपीपीएससी ने आरओ/एआरओ की नई एग्जाम डेट जारी, पेपर लीक के कारण रद्द हुई थी परीक्षा 

1 minute read
RO ARO Exam Date

RO ARO Exam Date: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की आरओ/एआरओ परीक्षा 11 फरवरी 2024 को आयोजित की गई थी। लेकिन पेपर लीक होने के आरोपों के चलते यह परीक्षा रद्द कर दी गई थी। अब इस परीक्षा के संबंध में यूपीपीएससी की ओर से नया एग्जाम कैलेंडर जारी कर दिया गया है।  

22 दिसंबर को आयोजित की जाएगी परीक्षा 

यूपीपीएससी की ओर से जारी नए कैलेंडर के अनुसार यूपीपीएससी आरओ/एआरओ की परीक्षा (RO ARO Exam Date) अब दोबारा 22 दिसंबर 2024 के दिन आयोजित की जाएगी। बता दें कि पूर्व में यह परीक्षा 11 फरवरी 2024 के दिन आयोजित की गई थी लेकिन पेपर लीक की ख़बरों के चलते इसे कैंसल कर दिया गया था, जबकि इसका नोटिफिकेशन वर्ष 2023 में जारी किया गया था। 

यह भी पढ़ें : स्कूल असेंबली के लिए 5 जून की मुख्य समाचार सुर्खियां

411 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाएगी परीक्षा 

यूपीपीएससी की तरफ से आरओ/एआरओ के कुल 411 पदों पर भर्ती के लिए यह परीक्षा आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा इसी साल के अंत में 22 दिसंबर के दिन आयोजित की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस परीक्षा का रिज़ल्ट अगले साल जून के आसपास जारी किए जाने का अनुमान है। 

कैंडिडेट्स को था लंबे समय से परीक्षा का इंतज़ार  

उत्तर प्रदेश के लाखों युवाओं को यूपीपीएससी आरओ/एआरओ परीक्षा 2023 के पेपर लीक हो जाने की खबरों के बाद रद्द हो जाने के पश्चात दोबारा आयोजित किए जाने का लंबे समय से इंतज़ार था। वे काफी समय से इस परीक्षा को दोबारा आयोजित किए जाने की मांग कर रहे थे। 

यह भी पढ़ें : 04 जून 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*