मॉन्ट्रियल में सस्ता हुआ रहने का किराया

1 minute read
मॉन्ट्रियल में सस्ता हुआ रहने का किराया

liv.rent की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, नवंबर 2022 में CAD 1,555 के शिखर के बाद, एक बिना साज-सज्जा वाले एक-बेडरूम अपार्टमेंट के लिए औसत मॉन्ट्रियल किराया दिसंबर 2022 में घटकर CAD 1,524 डॉलर रह गया है।

शहर में सबसे अधिक किराया डाउनटाउन है, जहां एक ही अपार्टमेंट का औसत CAD 1,750/प्रति माह है – टोरंटो के शहरव्यापी औसत से स्पष्ट रूप से कम होने के बावजूद, जो महीनों से CAD 2,000 से अधिक बना हुआ है, अत्यधिक कीमत।

मॉन्ट्रियल में केवल तुलनात्मक रूप से महंगे अपार्टमेंट या तो मल्टी-बेडरूम हैं, जहां वेल फर्निश्ड एक-बेडरूम की कीमत औसतन CAD 2,016 प्रति माह है।

मॉन्ट्रियल में सस्ता हुआ रहने का किराया
Source – Travelscape

मॉन्ट्रियल में वेल फर्निश्ड और गैर-साज-सज्जा वाले अपार्टमेंट के बीच कीमत में अंतर टोरंटो की तुलना में बहुत करीब है – मॉन्ट्रियल में, औसत वेल फर्निश्ड अपार्टमेंट औसत अनफर्निश्ड अपार्टमेंट से केवल CAD 70 अधिक महंगा है।

टोरंटो में, हालांकि, यह अंतर CAD 300 के करीब है, औसत वेल फर्निश्ड एक बेडरूम CAD 2,381 के लिए जा रहा है।

जबकि कच्चा किराया औसत एक आवास बाजार की संपूर्णता पर कब्जा नहीं कर सकता है, यह स्पष्ट है कि मॉन्ट्रियल की तुलना में टोरंटो के किरायेदारों को एक कठिन दृश्य का सामना करना पड़ रहा है।

यह छोटी सी सुविधा है, खासकर यदि आप मॉन्ट्रियल के कई अंतरराष्ट्रीय छात्रों में से एक हैं, जो कि क्यूबेक के नवीनतम भाषा कानूनों (और माइग्रेशन के प्रति सामान्य दृष्टिकोण) के प्रकाश में उस एंग्लोफोन MTL-to-TO को ट्रांसफर करने की उम्मीद कर रहे हैं।

यदि आप रहने के लिए एक सस्ती जगह की तलाश कर रहे हैं, तो होचेलागा-मैसनन्यूवे अभी भी एक साधारण एक-बेडरूम के लिए CAD 1,231 के औसत किराए के साथ सर्वोच्च शासन कर रहा है।

एक वेल फर्निश्ड एक-बेडरूम के लिए, विलेरे-पार्स-एक्सटेंशन का प्रयास करें, जहां एक अपार्टमेंट आपको CAD 1,283 चलाएगा – सबसे सस्ती वेल फर्निश्ड जगह से ज्यादा नहीं।

किराया कम होने से अंतरराष्ट्रीय छात्रों को मोंट्रियल में सुविधा मिलने की उम्मीद है। ऐसा होने से छात्रों पर रहने के खर्चे में थोड़ी किफ़ायत भी होगी।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*