उच्च शिक्षा के लॉन्ग टर्म प्लान की समीक्षा करेगी ऑस्ट्रेलियाई सरकार

1 minute read
उच्च शिक्षा के लॉन्ग टर्म प्लान की समीक्षा करेगी ऑस्ट्रेलियाई सरकार

ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने देश की हायर एजुकेशन सिस्टम के लिए लॉन्ग टर्म प्लान बनाने के लिए ‘Universities Accord’ की घोषणा की है।

ऑस्ट्रेलियाई शिक्षा मंत्री जेसन क्लेयर ने कहा कि यह 2008 में ब्रैडली समीक्षा के बाद से सिस्टम की “पहली व्यापक समीक्षा” है। एकॉर्ड “धन और पहुंच से लेकर सामर्थ्य, पारदर्शिता, रेगुलेशन, रोजगार की स्थिति और कैसे सब कुछ देखने का अवसर है।” छात्र हायर एजुकेशन और वोकेशनल एजुकेशन और ट्रेनिंग साथ-साथ काम कर सकते हैं और करना चाहिए”।

देश भर के शहरों और क्षेत्रों के STEM और ह्यूमैनिटीज एक्सपर्ट्स के मिश्रण का रिप्रेजेंट करने वाली एक टीम छात्रों, कर्मचारियों, व्यापार और इंडस्ट्रियल ग्रुप्स, टॉप फैकल्टीज और अन्य शामिल एक्सपर्ट्स के साथ सलाह देने में सहयोग करेगी।

वहीं मई 2022 में अल्बानिया सरकार के चुने जाने के बाद से क्लेयर ने पहले “चीजों को अलग तरीके से करने का मौका” की बात की थी।

दिसंबर 2023 में अंतिम रिपोर्ट के साथ अगले साल जून में सरकार को एक अंतरिम रिपोर्ट सौंपी जाएगी। वहीं विशेष रूप से अंतरराष्ट्रीय छात्रों से संबंधित, पैनल क्षेत्र की गुणवत्ता और स्थिरता की समीक्षा करेगा।

यह टेम्पररी और परमानेंट प्रभावों सहित महामारी के कारण घरेलू और अंतरराष्ट्रीय छात्रों और कर्मचारियों के सामने आने वाली चुनौतियों की जांच करेगा और एक प्रतिस्पर्धी और फ्लेक्सिबल अंतरराष्ट्रीय शिक्षा क्षेत्र का समर्थन करने का संकल्प लिया है।

ऑस्ट्रेलिया की संसद ने भी अक्टूबर 2022 में देश की इंटरनेशनल एजुकेशन रिकवरी की जांच के लिए एक जांच शुरू की है।

यूनिवर्सिटी ऑस्ट्रेलिया की चीफ एग्जीक्यूटिव कैटरिओना जैक्सन ने कहा कि अल्बानियाई सरकार का यूनिवर्सिटी समझौता ऑस्ट्रेलियाई उच्च शिक्षा क्षेत्र को “और भी मजबूत” बनाने के लिए “हमारा सबसे अच्छा मौका” है।

जैक्सन ने विश्वविद्यालय के नेतृत्व वाले रिसर्च और डेवलपमेंट की आवश्यकता की ओर इशारा किया, स्किल्ड जॉब्स की कमी के लिए विश्वविद्यालय की डिग्री की आवश्यकता थी।

Group of Eight की चीफ एग्जीक्यूटिव विकी थॉमसन ने कहा, “हमें यह सुनिश्चित करने के लिए इनोवेटिव विचारों की एक प्रतियोगिता की आवश्यकता है कि हमारे पास सही पॉलिसी स्ट्रक्चर है ताकि ऑस्ट्रेलिया भविष्य में समृद्ध हो सके।”

CEO, पीटर हेंडी ने कहा, “इंडिपेंडेंट हायर एजुकेशन ऑस्ट्रेलिया वर्तमान जरूरतों को पूरा करने और भविष्य के कर्मचारियों को शिक्षित करने के लिए हायर एजुकेशन पॉलिसी नीति सेटिंग्स में तत्काल और लॉन्ग टर्म चेंजिस का कॉम्बिनेशन चाहता है।” “विश्वविद्यालयों का समझौता ऑस्ट्रेलियाई स्वतंत्र उच्च शिक्षा की विशाल क्षमता का उपयोग करने का एक शानदार अवसर है।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*