UGC NET Admit Card 2024: यूजीसी नेट जून एडमिट कार्ड इस दिन होगा जारी, 18 जून को होगी परीक्षा

1 minute read
UGC NET Admit Card 2024

UGC NET Admit Card 2024: यूजीसी नेट एग्जाम की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक बड़ा अपडेट सामने आया है। बता दें कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) की ओर से यूजीसी नेट जून सत्र 2024 का एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किया जा सकता है। ऐसे में जिन कैंडिडेट्स ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था वह एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए यह लेख पूरा पढ़ें।

UGC NET Admit Card 2024: NTA इस तारीख तक करेगा जारी प्रवेश पत्र

एनटीए की ओर से अभी तक UGC NET जून 2024 एडमिट कार्ड जारी किये जाने की तिथि की घोषणा नहीं की गयी है। हालांकि, पूर्व सत्रों की परीक्षाओं पैटर्न के मुताबिक एजेंसी द्वारा प्रवेश पत्र, परीक्षा तिथि से 2-3 दिन पहले यानी 15-16 जून को जारी किए जा सकते हैं। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार इसे आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे। इसके लिए उम्मीदवारों को अपने अप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरुरत होगी।

यह भी पढ़ें : Today School Assembly News Headlines (27 May) : स्कूल असेंबली के लिए 27 मई की मुख्य समाचार सुर्खियां

UGC NET Admit Card 2024: प्रवेश पत्र से पहले जारी होगी एग्जाम सिटी स्लिप

बता दें कि UGC NET जून 2024 एडमिट कार्ड जारी किये जाने से पहले एग्जाम सिटी स्लिप जारी कर दी जाएगी। इससे उम्मीदवार अपना एग्जाम-डे ट्रैवल प्लान समय रहते ही बना लेंगे। एडमिट कार्ड की तरह ही एग्जाम सिटी स्लिप को भी कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव होने वाले लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे

कब होगी परीक्षा?

यूजीसी नेट जून 2024 सेशन की परीक्षा अब 18 जून 2024 को देशभर के परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। इससे पहले यह परीक्षा 16 जून को आयोजित होनी थी। लेकिन यूजीसी अध्यक्ष प्रो. एम जगदीश कुमार ने अपनी सोशल मीडिया अकाउट ‘एक्स’ के माध्यम से यूजीसी नेट के नए डेट की घोषणा की।

ऐसे ही अन्य न्यूज़ अपडेट्स के लिए जुड़े रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*