Telangana Education Day : हैकाथाॅन और नुक्कड़ नाटक कर बताया जाएगा एजुकेशन की फील्ड में डेवलपमेंट

1 minute read
Education policy mein bada badlaav karne ja raha hai badlaav

तेलंगाना एजुकेशन डे पर बीते 10 वर्षों में तेलंगाना के डेवलपमेंट पर नुक्कड़ नाटक व हैकाथॉन और ‘माना ओरू-माना बदी’ प्रोग्राम आयोजित किए जाएंगे। इसके लिए 100 प्रतिशत एनरोलमेंट हो चुके हैं और स्कूलों ने कई योजनाएं बनाई हैं।

बीते एक दशक में एजुकेशन की फील्ड में स्टेट के डेवलपमेंट पर गांव के प्रमुख स्थानों पर स्कूलों की ओर से नुक्कड़ नाटकों आयोजित होंगे। तेलंगाना के डेवलपमेंट को लेकर एजुकेशनल एक्टिविटी को दर्शाने वाली फ्लैश मॉब को भी योजना में शामिल किया गया है। 

तेलंगाना स्कूल ऑफ एजुकेशन के मुताबिक ‘तेलंगाना विद्या दिनोत्सवम’ (Telangana Education Day) 20 जून 2023 से 22 जून 2023 तक आयोजित होगा। तेलंगाना स्कूल ऑफ एजुकेशन ने ‘तेलंगाना दशाब्दी उत्सव’ के तहत 3 लेवल- गांव, स्कूल और जिला पर वर्क प्लान तैयार किया गया है।

स्टूडेंट्स को मिलेंगी फ्री बुक्स और 2 यूनिफाॅर्म

सभी गवर्मेंट स्कूल के स्टूडेंट्स को फ्री में बुक्स और 2 यूनिफॉर्म दी जाएंगी। क्लास I से V के स्टूडेंट्स को मुफ्त वर्कशीट मिलेगी और क्लास VI और X के छात्रों के बीच फ्री नोटबुक बांटी की जाएंगी।

स्कूलों को अचीवमेंट्स और फ्यूचर प्लाॅन बताना होगा

स्कूलों से कहा गया है कि वह तेलंगाना की 10 साल के डेवलपमेंट और स्कूल की एक्टिविटीज, अचीवमेंट्स और फ्यूचर के प्लाॅन बताना होगा। स्कूल स्टूडेंट्स के लिए नाटक, डांस, सिंगिंग और एैसे राइटिंग कंप्टीशन के अलावा तेलंगाना के कवियों और लेखकों का सिंगिग कंप्टीशन का आयोजन करेंगे।

इन लोगों को किया जाएगा सम्मानित 

स्कूल टॉपर्स, 10 बेस्ट हेडमास्टर्स, 15 बेस्ट टीचर्स, 5 बेस्ट पैरेंट्स और 5 बेस्ट स्कूल मैनेटमेंट कमिटियों को सम्मानित किया जाएगा। 

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*