तमिल नाडु के सभी प्राइमरी स्कूलों की बच्चों को महत्वपूर्ण सौगात, मिलेगा मुफ्त नाश्ता

1 minute read
tamil nadu ke sabhi primary schools ki kids ko saugaat milega free breakfast

तमिलनाडु स्कूल शिक्षा विभाग जल्द ही राज्य के सभी प्राथमिक स्कूलों में मुफ्त नाश्ता योजना का विस्तार करने के लिए कॉर्डिनटर्स को नियुक्त करेंगे।

स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों के अनुसार, राज्य के प्रत्येक शैक्षणिक जिले के लिए एक कॉर्डिनटर नियुक्त किया जाएगा। जिला शिक्षा अधिकारी (एलीमेंट्री) उस प्रोग्राम की देखरेख करेंगे मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन।

विभाग ने प्रत्येक प्राथमिक विद्यालय में छात्रों की संख्या का विवरण मांगा है और शिक्षकों और स्कूल प्रमुखों को उस कार्यक्रम का हिस्सा बनने का निर्देश दिया है जो यह सुनिश्चित करता है कि राज्य के सभी प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों को नाश्ता उपलब्ध कराया जाए।

इस योजना से राज्य के 30,122 प्राथमिक विद्यालयों को कवर करने और 18 लाख छात्रों को लाभान्वित करने की उम्मीद है। राज्य सरकार ने हाल के बजट में परियोजना के लिए पहले ही INR 500 करोड़ की राशि आवंटित कर दी है।

विशेष रूप से, मुख्यमंत्री स्टालिन ने 14 सितंबर, 2022 को मदुरै के प्रिफर्ड प्राइमरी स्कूल में प्राइमरी स्कूल के छात्रों के लिए मुफ्त नाश्ता योजना का उद्घाटन किया था।

यह योजना INR 33.56 करोड़ की लागत से राज्य भर के 1,545 प्राथमिक विद्यालयों में शुरू की गई थी और पहले चरण में 1.14 लाख छात्रों को लाभान्वित किया गया था।

कार्यक्रम के पहले चरण की सफलता ने सरकार को राज्य भर के सभी सरकारी प्राथमिक विद्यालयों में इस परियोजना का विस्तार करने के लिए प्रेरित किया है और इसके लिए INR 500 करोड़ की राशि निर्धारित की गई है।

इसी प्रकार की और अधिक महत्वपूर्ण न्यूज़ अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*