CTET Online Apply 2024: जानिए CTET दिसंबर सत्र की परीक्षा में आवेदन के लिए क्या है अंतिम तिथि?

1 minute read
CTET Online Apply 2024

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन (CBSE) द्वारा CTET परीक्षा का आयोजन किया जाता है, जिसका उद्देश्य पहली से आठवीं कक्षा तक के शिक्षकों की भर्ती करना होता है। जो उम्मीदवार जनवरी 2024 में होने वाली CTET दिसंबर सत्र की परीक्षा के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, उनके लिए आवेदन की अंतिम तिथि के बारे में जान लेना अनिवार्य है। इस जानकारी से अवगत होने पर उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर पाएंगे। जनवरी में होने वाले CTET एग्जाम की घोषणा CBSE द्वारा 3 नवंबर 2023 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर की जा चुकी है। CTET Online Apply 2024 के माध्यम से उम्मीदवार आवेदन की अंतिम तिथि के बारे में जान पाएंगे। CTET से जुड़ी संपूर्ण जानकारी को प्राप्त करने के लिए इस अपडेट को अंत तक पढ़ें।

परीक्षा का नामसेंट्रल टीचर्स एलिजिबिल्टी टेस्ट (CTET)
परीक्षा के आयोजनकर्ता सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन (CBSE)
परीक्षा का मोडऑफलाइन
परीक्षा की घोषणा की तिथि3 नवंबर 2023 
परीक्षा के आवेदन की अंतिम तिथि23 नवंबर 2023
परीक्षा के आयोजन की तिथि21 जनवरी 2024
आधिकारिक वेबसाइटhttps://ctet.nic.in/ 

CTET से संबंधित संपूर्ण जानकारी

CTET 2023 के दिसंबर सत्र की परीक्षा के आयोजन की घोषणा, CBSE द्वारा 3 नवंबर, 2023 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर की गई थी। इस घोषणा के बाद उम्मीदवारों में उत्साह की लहर को महसूस किया जा सकता है, CTET दिसंबर 2023-24 परीक्षा की तिथि के अनुसार, इस परीक्षा का आयोजन 21 जनवरी 2024 को किया जायेगा। यह परीक्षा एक ऑफलाइन मोड परीक्षा होगी।

CTET Online Apply 2024

CTET की आधिकारिक वेबसाइट पर दिसंबर परीक्षा सत्र की घोषणा के बाद से उम्मीदवार, इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया से गुजरने के लिए तैयार हैं। जनवरी 2024 में होने वाली CTET परीक्षा की अंतिम तिथि 23 नवंबर 2023 है। इस परीक्षा में प्रतिभाग करने के लिए उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले अपना आवेदन कर सकते हैं, जिसके लिए आपको CTET की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन की प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा। आवेदन प्रक्रिया को आप ऑनलाइन माध्यम से पूरा कर सकते हैं।

ऐसे ही अन्य इंडियन एग्ज़ाम अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ जुड़े रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*