SSC JE Answer Key 2024: आयोग ने ssc.gov.in पर जारी की रिस्पॉन्स शीट और प्रोविजनल आंसर की

1 minute read
SSC JE answer key 2024

SSC JE Answer Key 2024: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल) परीक्षा, 2024 (पेपर- I) की प्रोविजनल आंसर की को जारी कर दिया है। इस एग्जाम में भाग लेने वाले उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in के माध्यम से चेक कर सकते हैं। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का आयोजन 5 से 7 जून 2024 तक देश भर के कई एग्जाम सेंटर पर किया गया था।

SSC JE answer key 2024: इन स्टेप से डाउनलोड कर सकते हैं

स्टेप 1: सबसे पहले कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाएं।
स्टेप 2: वेबसाइट पर दिए गए आंसर की टैब पर क्लिक करें।
स्टेप 3: कैंडिडेट अपने लॉगिन क्रेडेंशियल फिल करके सबमिट करें।
स्टेप 4: कैंडिडेट के सामने अब उनकी रिस्पॉन्स शीट और प्रोविजनल आंसर की होगी।
स्टेप 5: उम्मीदवार इसे अच्छे से चेक कर सकते हैं और इसको डाउनलोड कर लें। 

ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

प्रोविजनल आंसर की पर कैंडिडेट अगर कोई आपत्ति दर्ज करना चाहते हैं तो 15 जून, 2024 को रात 8 बजे तक दर्ज कर सकते हैं। कैंडिडेट को प्रति प्रश्न के लिए INR 100 का शुल्क देना होगा। आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आपत्ति दर्ज करने की अंतिम तिथि के बाद किसी भी प्रकार की आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही आयोग ने कहा है कि कैंडिडेट अपनी रिस्पॉन्स शीट को भी डाउनलोड कर लें क्योंकि निर्धारित समय सीमा के बाद कैंडिडेट उसे डाउनलोड नहीं कर पाएंगे। 

यह भी पढ़ें: स्कूल असेंबली के लिए 13 जून की मुख्य समाचार सुर्खियां

SSC JE Exam में नेगेटिव मार्किंग का प्रावधान है। पेपर 1 में प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे और पेपर 2 में प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक अंक काटा जाएगा। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) इस एग्जाम के माध्यम से विभिन्न विभागों में जूनियर इंजीनियर के 968 रिक्त पदों पर भर्ती का आयोजन कर रहा है।

इसी और अन्य प्रकार के  Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*