ओडिशा में स्टूडेंट्स के लिए स्किल इकोसिस्टम और OSIA की बनाई जा रही योजना

1 minute read
Leverage Edu News Covers

स्टेट गवर्मेंट द्वारा संचालित यूनिवर्सिटीज और डिग्री कॉलेजों में ग्रेजुएशन और पोस्टग्रेजुएशन स्टूडेंट्स के बीच इनोवेशन और एंटरप्रोन्योरशिप को बढ़ावा देने के लिए हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट की ओर से ओडिशा स्किल एंड इनोवेशन एलायंस (OSIA) की योजना बनाई जा रही है।

हायर एजुकेशन मिनिस्टर रोहित पुजारी की अध्यक्षता में हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट और स्टार्टअप ओडिशा के बीच 14 अप्रैल को OSIA पर बैठक आयोजित की गई। ओडिशा सरकार ने कहा कि ओडिशा स्किल कॉन्क्लेव न केवल ओडिशा के लिए है, बल्कि हम राज्य को ग्लोबल मंच पर पेश करे के लिए उत्साहित है, क्योंकि हम इसके लिए एक मजबूत इकोसिस्टम पर काम कर रहे हैं।

‘स्टूडेंट्स को कई सब्जेक्ट्स में किया जाएगा प्रशिक्षित’

पुजारी ने कहा कि इंडस्ट्री, इंस्टिट्यूट्स और स्टूडेंट्स के बीच गठबंधन बनाने के लिए है, ताकि उन्हें इंटर्नशिप मॉडल में विभिन्न फील्ड और सब्जेक्ट में स्किल्ड कर नौकरी के लिए तैयार किया जा सके। विभिन्न स्ट्रीम के स्टूडेंट्स को कई सब्जेक्ट्स में प्रशिक्षित किया जाएगा। इसके लिए डिपार्टमेंट इंफोसिस स्प्रिंगबोर्ड और नैसकॉम के साथ भी बात कर रहा है।

रोजगार देने के लिए देशभर की इंडस्ट्रीज के साथ नेटवर्किंग करनी होगी

इस गठजोड़ से स्किल्ड यूजी, पीजी स्टूडेंट्स को रोजगार देने के लिए देशभर की इंडस्ट्रीज के साथ नेटवर्किंग करनी होगी, जैसा इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स के मामले में किया जा रहा है। मिनिस्टर ने कहा कि यह योजना के शुरुआती चरण में है और विभिन्न इंडस्ट्री और एकेडमिक स्टेकहोल्डर्स की भागीदारी के साथ तौर-तरीकों पर काम किया जा रहा है।

महत्वपूर्ण न्यूज़ अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*