NIT जमशेदपुर में शुरू हुए आर्ट्स और कॉमर्स के स्टूडेंट्स के लिए एडमिशन

1 minute read
nit mei shuru hue arts and commerce students ke liye admission

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT) जमशेदपुर ने आर्ट्स और कॉमर्स में एडमिशन शुरू कर दिए हैं। NIT जमशेदपुर ने इस साल मास्टर्स ऑफ डिजाइन इन प्रोडक्ट डिजाइन कोर्स शुरू किया है। आपको बता दें कि आर्ट्स और कॉमर्स के छात्र इस कोर्स में एडमिशन ले सकते हैं। इस कोर्स के लिए NIT जमशेदपुर ने रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू कर दिया है। इच्छुक और योग्य छात्र NIT जमशेदपुर की आधिकारिक वेबसाइट nitjsr.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

मास्टर्स ऑफ डिजाइन इन प्रोडक्ट डिजाइन के इस कोर्स में आवेदन करने की आखिरी तारीख 1 अगस्त 2024 है और इंटरव्यू 5 अगस्त को आयोजित होगा। साथ ही चयनित छात्रों की सूची 9 अगस्त 2024 को जारी की जाएगी। 

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 31 जुलाई 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

NIT की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार मास्टर्स ऑफ डिजाइन इन प्रोडक्ट डिजाइन कोर्स में एडमिशन लेने के लिए स्टूडेंट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग, डिजाइन, आर्किटेक्चर, फाइन आर्ट्स या अर्थशास्त्र में चार साल की ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए। वहीं आर्ट्स और कॉमर्स के स्टूडेंट्स के पास आर्ट्स या कॉमर्स में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। 

इस कोर्स के जरिए प्रोडक्ट डिजाइन, इंडस्ट्रियल डिजाइन, कम्युनिकेशन डिजाइन, अपेरेल एंड लाइफस्टाइल डिजाइन, IT इंटीग्रेटड डिजाइन और इंटरडिसिप्लिनरी डिजाइन स्टडीज के बारे में पढ़ाया जाएगा। 

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*