DU Admission 2023: DU में शुरू हुआ UG प्रोग्राम्स के लिए एडमिशन का दौर, ugadmission.uod.ac.in पर 31 अगस्त तक कर सकते हैं अप्लाई

1 minute read
DU Admission 2023 In Short

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने हाल ही में अंडरग्रेजुएट (UG) प्रोग्राम्स के लिए कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (CSAS) प्रवेश पोर्टल 2023 लॉन्च किया है। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स, जो डीयू प्रोग्राम्स के लिए आवेदन करना चाहते हैं। कैंडिडेट्स अपना एप्लिकेशन फॉर्म- ugadmission.uod.ac.in पर जमा कर सकते हैं।

एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त 2023 होगी। इनिशियल स्टेज कैंडिडेट्स को अपना एप्लिकेशन फॉर्म भरना होगा और यूनिवर्सिटीज के साथ रजिस्ट्रेशन करने के लिए अपनी सभी डिटेल्स और दस्तावेज अपलोड करने होंगे।

DU UG एडमिशंस के लिए लगभग 78 UG कोर्सेज में कुल 71,000 सीटें उपलब्ध हैं। इसके एडिशनल, दिल्ली विश्वविद्यालय 68 कॉलेजों में बीए प्रोग्राम के 198 कॉम्बिनेशन ऑफर कर रहा है, जिसके परिणामस्वरूप छात्रों को चुनने के लिए कुल 1,553 कोर्स कॉम्बिनेशन हैं।

अंडरग्रेजुएट कोर्सेज में CUET 2023 के लिए सबसे ज्यादा आवेदन बीकॉम ऑनर्स प्रोग्राम के लिए आए थे। DU UG 2023-24 अकादमिक सेशन 16 अगस्त 2023 से शुरू होने वाला है।

DU PG पोस्टग्रेजुएट प्रोग्राम्स के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके लिए रजिस्ट्रेशन टेम्पररी रूप से जून 2023 के अंतिम सप्ताह तक शुरू होने की संभावना है। कैंडिडेट्स को नए अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट चेक करने की सलाह दी जाती है।

DU Admission 2023 UG के लिए कैसे अप्लाई करें?

  • स्टेप 1: ऑफिशियल वेबसाइट admission.uod.ac.in विजिट करें।
  • स्टेप 2: होमपेज खुलने पर UG एडमिशन पोर्टल के लिंक पर क्लिक करें।
  • स्टेप 3: अब स्क्रीन पर एक नया पेज खुल जाएगा।
  • स्टेप 4: इसके बाद रजिस्टर करने के बाद एप्लिकेशन फॉर्म को भरें।
  • स्टेप 5: फीस भरें।
  • स्टेप 6: इसके बाद एप्लिकेशन फॉर्म को सबमिट करें।
  • स्टेप 7: भविष्य के उपयोग के लिए एप्लिकेशन फॉर्म डाउनलोड करके उसका प्रिंटआउट ले लें।

अन्य महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए बने रहिए हमारे साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*