IIT मद्रास में इंटर्नशिप ऑफर्स में 19 फीसदी का उछाल, शामिल रहे ये रिक्रूटर्स

1 minute read
IIT Madras me internship offers badhe 19 fisadi

2023-24 बैच के छात्रों के लिए इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, मद्रास (IIT-M) में कैंपस इंटर्नशिप ड्राइव के पहले दिन इंटर्नशिप ऑफर्स में 19 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। इस वर्ष का इंटर्नशिप अभियान दो सेशंस – 5 और 12 अगस्त – में आयोजित किया गया था।

7 कंपनियों से कुल 19 इंटरनेशनल इंटर्नशिप ऑफर मिले

इंटर्नशिप ड्राइव के दिन, सात कंपनियों से कुल 19 इंटरनेशनल इंटर्नशिप ऑफर प्राप्त हुए। संस्थान ने इंटर्नशिप हासिल करने वाले छात्रों की संख्या में 17 प्रतिशत की बढ़ोतरी और इंटर्नशिप के लिए आईआईटी मद्रास का दौरा करने वाली कंपनियों की संख्या में 51 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की है।

ये टॉप रिक्रूटर्स रहे शामिल

  • Texas Instruments
  • J.P. Morgan Chase & Co.
  • Adobe
  • Procter & Gamble
  • Dr. Reddy’s Laboratories.

आईआईटी मद्रास के कंसलटेंट (प्लेसमेंट और इंटर्नशिप) प्रोफेसर सत्यन सुब्बैया ने कहा कि “छात्रों के लिए एक सफल और संतुष्टिदायक करियर शुरू करने के लिए इंटर्नशिप अब एक आवश्यक फैक्टर है। यह छात्रों को अपने कोर्स के दौरान अर्जित कौशल और ज्ञान को वास्तविक जीवन के कार्य वातावरण में लागू करने में सक्षम बनाता है”।

IIT मद्रास के बारे में

इंडियन गवर्मेंट द्वारा स्थापित IIT मद्रास देश का तीसरा सबसे पुराना IIT है। यह टेक्नोलाॅजी और रिसर्च इंस्टिट्यूट है, इस पहले मद्रास के नाम से जाना जाता था। इसे 1959 में स्थापित किया गया था। NIRF रैंकिंग 2023 में भी IIT मद्रास का जलवा बरकरार है और बीते 8 सालों से यह संस्थान इस लिस्ट में टॉप पर है।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*