MPBSE MP Board Result : एमपी बोर्ड रिजल्ट डेट mpbse.mponline.gov.in result पर कभी भी हो सकती है जारी

1 minute read
MPBSE MP Board Result

MPBSE MP Board Result : मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड जल्द ही क्लास 10th, 12th रिजल्ट जारी करने वाला है। रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट mpresults.nic.in और mpbse.nic.in पर जाकर अपने परिणाम को देख सकते हैं।

कड़ी मेहनत के बाद 19 लाख स्टूडेंट्स को अपने परीक्षा परिणाम का बेसब्री से इंतजार है। बता दें की रिजल्ट जारी होने के बाद जो स्टूडेंट्स 1- 2 सब्जेक्ट में असफल होंगे, वे कंपार्टमेंट परीक्षा को दे सकेंगे। छात्रों के पास सुप्प्लिमेंट्री एग्जामिनेशन में अच्छा प्रदर्शन करके पास होने का मौका होगा।

कितने छात्रों ने दी बोर्ड परीक्षा 

इस बार एमपी बोर्ड 10वीं में कुल 9,00,000 स्टूडेंट्स एग्जाम में शामिल हुए, जबकि 12वीं में कुल 6,00,000 छात्र ने परीक्षा में भाग लिया था। पिछले वर्ष बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट 25 मई को जारी हुआ था। इस साल बोर्ड पिछले साल की तुलना में 1 महीना पहले ही जारीहोने की उम्मीद है।

MP Board Result कैसे चेक करें?

मध्य प्रदेश शिक्षा बोर्ड की द्वारा एमपी बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद जारी की जाएगी।

  • एमपी बोर्ड रिजल्ट 2024 चेक करने के लिए MP Board की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • अब होम पेज पर “एमपी बोर्ड 10वीं, 12वीं बोर्ड रिजल्ट 2024“ वाले लिंक पर क्लिक करें।
  • अब लिंक पर क्लिक करने के बाद नई पेज ओपन होगा जहां पर रजिस्ट्रेशन नंबर व रोल नंबर दर्ज करके सबमिट करें।
  • अब स्टूडेंट्स सामने एमपी बोर्ड 10वीं या 12वीं का रिजल्ट होगा, उसे चेक कर डाउनलोड करें।

आशा है कि आपको MPBSE MP Board Result से संबंधित सभी जानकारी मिल गयी होगी। इसी तरह के अन्य बोर्ड एग्जाम की लेटेस्ट अपडेट के लिए Leverage Edu के साथ बने रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*