स्टडी अब्रॉड को आसान बनाए Leverage App

1 minute read
547 views
Leverage Edu App

अगर विदेश में पढ़ाई को सिर्फ एक ही ऐप से आसान बनाया जाए तो छात्रों के लिए कितना आसान हो जाएगा। भारत का बेस्ट स्टडी अब्रॉड प्लेटफार्म, Leverage Edu लाया है छात्रों के लिए एक ही ऐप जो उनकी स्टडी अब्रॉड की ज़रूरतों के लिए सबसे बेस्ट है। इस ऐप के माध्यम से सूटेबल कोर्स खोज सकते हैं, अपने सपनों के विश्वविद्यालय में आवेदन कर सकते हैं और भी बहुत कुछ। आइए विस्तार से जानते हैं कि Leverage Edu App में छात्रों के स्टडी अब्रॉड प्लान्स के लिए क्या-क्या है।

Leverage ऐप के साथ विदेश में पढ़ना हुआ आसान

विदेश में पढ़ाई करना लाखों भारतीयों का सपना होता है। हर साल हजारों भारतीय छात्र उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए कई देशों में जाते हैं। दुनिया के बड़े देश जैसे- यूके, यूएसए और कनाडा आदि के विश्वविद्यालय सक्रिय रूप से अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए छात्र-अनुकूल नीतियां बना रहे हैं। ऐसे में हमारा मिशन भारतीय छात्रों के स्टडी अब्रॉड के सफर को सफल और सरल बनाना है। Leverage App विदेश में छात्रों की पढ़ाई की सभी जरूरतों के लिए वन-स्टॉप समाधान है; सही सूटेबल यूनिवर्सिटीज की पहचान, किसी विशेषज्ञ से बात कराने और आपके आवेदन की स्थिति की जाँच करने से लेकर, यह ऐप सब कुछ कर सकता है।

क्या है इस ऐप में?

आप शीर्ष विश्वविद्यालयों द्वारा पेश किए गए नए कोर्सेज की खोज कर सकते हैं। वहीं मेंटर्स से भी बात कर सकते हैं, अन्य छात्रों की समीक्षाओं की जांच कर सकते हैं और एक क्लिक के साथ वैश्विक विश्वविद्यालयों में आवेदन कर सकते हैं! ख़ास बात यह है कि आप ऐप में अपने आवेदन को ट्रैक भी कर सकते हैं और एक से अधिक कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं। Leverage App सिर्फ एक औसत प्रवेश पोर्टल से कहीं अधिक है; यह समान विचारधारा वाले छात्रों की एक कम्युनिटी है, जो वैश्विक नागरिक बनना चाहते हैं और स्थिर करियर पथ अपनाना चाहते हैं। हमारी सेवाओं में विदेश में सहायता, परीक्षण तैयारी कक्षाएं, वर्चुअल स्टडी अब्रॉड मेले, लोन, छात्रवृत्ति, ईबुक, ब्लॉग और इंटरनेशनल मनी ट्रांसफर सेवाएं शामिल हैं।

स्टडी अब्रॉड के लिए फ्री गाइडेंस

अपने घर से एक क्लिक के साथ Leverage Edu विशेषज्ञों से जुड़ें और अपने लिए सही कोर्स और विश्वविद्यालय का पता लगाएं। ऐप की सबसे अच्छी बात यह है कि यह सब मुफ़्त है! ऐप पर ‘एक विशेषज्ञ से बात करें’ बटन आपको हमारे स्टडी अब्रॉड कोच से संपर्क करने में मदद करेगा। आपकी शैक्षणिक प्रोफ़ाइल के अनुसार, वे आपकी आवश्यकताओं को समझते हैं और कोर्सेज, विश्वविद्यालय, इंटेक्स और गंतव्यों को सीमित करते हैं।

आप Leverage App के माध्यम से अपने सभी आवश्यक आवेदन जैसे SOP,LOR, निबंध, टेप, टेस्ट अंक आदि जमा कर सकते हैं। दस्तावेजों को स्कैन और अपलोड करें और आपका आवेदन कुछ ही सेकंड में जमा हो जाएगा! एक बार आपका आवेदन तैयार हो जाने के बाद, आप कभी भी और कहीं से भी अपने डैशबोर्ड के माध्यम से अपने आवेदन की प्रगति को ट्रैक कर सकते हैं।

टॉप यूनिवर्सिटीज में लेटेस्ट कोर्स खोजें

Leverage App पर डिस्कवर टैब आपको अपने पसंदीदा क्षेत्र के अनुसार सबसे अधिक ट्रेंडिंग कोर्सेज को खोजने में मदद करता है। इतना ही नहीं, आप विदेशों में विशेषज्ञ अध्ययन पर नए वेबिनार के साथ-साथ शीर्ष विश्वविद्यालयों के आसपास सभी आवश्यक जानकारी भी पा सकते हैं, छात्र समीक्षाएं और भी बहुत कुछ!

Leverage कम्युनिटी में आपका स्वागत है!

अपने भविष्य के करियर विकल्पों के बारे में उलझन में हैं या अपने साथियों से कुछ सलाह चाहते हैं? फिर बेझिझक हमसे Leverage कम्युनिटी पर कुछ भी पूछ सकते हैं। हमारे कम्युनिटी मॉडरेटर न केवल आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने और अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के जीवन की झलक पाने में मदद करते हैं, बल्कि विदेशों में दैनिक अध्ययन के अवसर, अपडेट और कुछ मिथकों के बारे में 100 फीसदी स्पष्ट जानकारी प्रदान करते हैं।

हमारे विशेष AI Course Finder के साथ सही कोर्स खोजें

Leverage App पर आपके अकादमिक प्रोफाइल के लिए सही फिट कोर्स खोजने की विशेष सुविधा उपलब्ध है। अपने सपनों के विश्वविद्यालय के करीब एक कदम आगे बढ़ने में आपकी मदद करने के लिए, हमारा AI Course Finder विश्वविद्यालयों को तीन श्रेणियों में शॉर्टलिस्ट करता है – सुरक्षित, पहुंच और सपनों के विश्वविद्यालय आपकी यात्रा की योजना बनाने में आपकी मदद करने के लिए। 

  • सुरक्षित विश्वविद्यालय: सुरक्षित विश्वविद्यालय वह होते हैं जहाँ एडमिशन पाना अन्य यूनिवर्सिटीज की तुलना में काफी आसान होता है।
  • रीच विश्वविद्यालय: यह वह विश्वविद्यालय होते हैं जहाँ आप अपने आवेदन पर थोड़ा और मेहनत करके प्रवेश प्राप्त कर सकते हैं।
  • ड्रीम विश्वविद्यालय: यह विश्वविद्यालय आपकी प्रोफ़ाइल के लिए सबसे अच्छे होते हैं! इन विश्वविद्यालयों को आपके अकादमिक स्कोर, शिक्षा के स्तर और सपनों के गंतव्य के बारे में आपके द्वारा प्रदान की गई जानकारी के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया गया होता है।

Leverage Live के साथ तैयारी करें

विदेश में पढ़ाई केवल विश्वविद्यालयों के चयन तक ही सीमित नहीं है; इसके लिए आपको IELTS, TOEFL, GRE, GMAT, SAT आदि जैसी कई परीक्षाओं की तैयारी करने की भी आवश्यकता होती है। ये परीक्षाएं अनिवार्य हैं और आपके सपनों के विश्वविद्यालय के करीब पहुंचने के लिए आपके आवेदन का लाभ उठाने का एक शानदार तरीका है। Leverage Live लोकप्रिय प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए प्रारंभिक कक्षाएं, उद्योग के विशेषज्ञों के साथ इंटरैक्टिव ऑनलाइन कक्षाएं, एक-के-बाद-एक व्यक्तिगत सेशन और तैयारी उपकरण और संसाधनों का खजाना प्रदान करके इसे सक्षम करने में आपकी मदद करता है ताकि आपको अपनी परीक्षाओं को क्रैक करने में मदद मिल सके।

आपके फाइनेंस का ख्याल हम रखेंगे

एक बार जब आप अपना स्वीकृति पत्र प्राप्त कर लेते हैं, तो यह आपके विश्वविद्यालय के लिए विदेश जाने और उन महंगे एक्सचेंज रेट्स, कई बैंक विजिट और छिपी हुई लागतों के बारे में सोचने का समय है। आपको उच्च दरों और मामूली बैंक विजिट से बचाने के लिए, Leverage Finance बाजार में बेस्ट एक्सचेंज रेट्स की पेशकश करता है, बिना लम्बे-चौड़े कागजी कार्रवाई के पूर्ण पारदर्शिता और तत्काल भुगतान करता है। आपको केवल Leverage Finance पर लॉग इन करना है, एक खाता बनाना है, अपना प्राप्तकर्ता जोड़ना है और यूपीआई, नेटबैंकिंग और डेबिट कार्ड जैसे लोकप्रिय भुगतान गेटवे का उपयोग करके दुनिया में कहीं भी पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं।

अन्य मूल्यवान संसाधन

विदेश में अपनी शैक्षिक यात्रा की योजना बनाते समय एक भारतीय छात्र के सामने सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक वित्तीय साधनों की कमी नहीं है, बल्कि ज्ञान और व्यवस्थित जानकारी की कमी भी होती है। हमारा मिशन विदेश में पढ़ाई के बारे में सभी भ्रांतियों और मिथकों को तोड़ना है। हम आपको यूके, कनाडा और यूएसए जैसे विभिन्न देशों पर मुफ्त गाइड, ट्रेंडिंग शैक्षिक विषयों पर वीडियो रिपॉजिटरी, देशों पर 8000+ ब्लॉग, करियर, कोर्सेज, विश्वविद्यालय और विभिन्न अलग-अलग भाषाओं में हाउ-टू गाइड प्रदान करता है।

Leverage App कैसे डाउनलोड करें?

Leverage App डाउनलोड करने के लिए नीचे स्टेप्स दिए गए हैं-

  • अपने मोबाइल के ऐप स्टोर/प्ले स्टोर में जाकर Leverage Edu सर्च करें।
  • ऐप डाउनलोड करने के लिए इनस्टॉल बटन पर क्लिक करें।
  • ऐप इनस्टॉल हो जाने के बाद आपको अपने मोबाइल नंबर को दर्ज करना होगा।
  • मोबाइल नंबर दर्ज हो जाने के बाद आप लॉगिन कर सकते हैं।
  • एक बार लॉगिन करने के बाद Leverage Edu App को आप एक्सप्लोर कर सकते हैं।
क्या Leverage Edu App मुफ्त है?

जी हां, Leverage Edu App मुफ्त है।

Leverage App पर किस सेक्शन में जाकर आप कोर्सेज और यूनिवर्सिटी का चुनाव कर सकते हैं?

Leverage App के डिस्कवर टैब में जाकर आप कोर्सेज और यूनिवर्सिटी का चुनाव कर सकते हैं।

AI Course Finder क्या है?

AI Course Finder एक ऐसी सुविधा है जहां पर छात्र कोर्सेज और यूनिवर्सिटीज का चयन आसानी से कर सकते हैं।

हमें आशा है कि इस ब्लॉग से आपको Leverage Edu App के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त हुई होगी। छात्रों की विदेश में पढ़ाई को और भी आसान बनाने के लिए आज ही Leverage Edu App डाउनलोड करें।

Leave a Reply

Required fields are marked *

*

*

15,000+ students realised their study abroad dream with us. Take the first step today.
Talk to an expert