इस राज्य के मुख्यमंत्री ने दिए गर्मी के कारण स्कूल और कॉलेज बंद करने के आदेश, जानें डिटेल्स 

1 minute read
iss rajya ke cm ne diye garmi ke karan school aur college band karne ke aadesh

इस समय उत्तर से लेकर दक्षिण तक भीषण गर्मी की चपेट में है। बहुत से स्थानों पर पर तो पारा 45 डिग्री को भी पर कर चुका है। उत्तर भारत के साथ साथ दक्षिण भारत भी बढ़ती गर्मी की तपिश झेल रहा है। इसी बात को देखते हुए दक्षिण भारत के राज्य केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने सभी स्कूल एवं कॉलेज बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं।  

6 मई तक बंद रहेंगे केरल के सभी शैक्षिक संस्थान 

केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने सभी शैक्षिक संस्थाओं को 6 मई तक बंद रखने का आदेश दिया है। इन शैक्षिक संस्थानों में स्कूल के साथ साथ डिग्री कॉलेज भी शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने यह निर्णय एक ऑनलाइन मीटिंग के दौरान लिया। बता दें कि मौसम विभाग की ओर से गर्मी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। इस अलर्ट के तहत सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक गर्मी अपने चरम पर रहेगी और सूर्य का ताप भी बहुत उच्च रहेगा।  

यह भी पढ़ें : स्कूल असेंबली के लिए 4 मई की मुख्य समाचार सुर्खियां

मुख्यमंत्री ने दी मजदूरों और किसानों को हिदायत 

मौसम विभाग द्वारा सुबह 11 से दोपहर 3 बजे के बीच एक सप्ताह तक भीषण गर्मी और भयंकर धूप का अलर्ट जारी किए जाने के बाद इस अवधि में काम करने वाले लोग जैसे मजदूर और किसान आदि को मुख्यमंत्री की ओर से उनके काम के घंटे शिफ्ट करने की सलाह दी गई है ताकि वे भीषण गर्मी की मार से बच सकें। 

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 04 मई 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

इन जिलों में जारी किया गया हाई अलर्ट 

मौसम विभाग के अनुसार केरल के कुछ जिलों में आने वाले समय में पारा 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर सकता है। मौसम विभाग की ओर से इन जिलों में भारी गर्मी पड़ने की आशंका व्यक्त की गई है। इन जिलों में केरल राज्य के पलक्कड़, कोल्लम, त्रिशूर और कोझिकोड जिले शामिल हैं। 

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*