FT EMBA Ranking 2023 : IIM बैंगलोर ने भारत में PGPEM प्रोग्राम के लिए हासिल की टाॅप पोजिशन, यह रही वजह

1 minute read
FT EMBA Ranking : IIM Bangalore ne PGPEM programme me India me top position secure ki hai

फाइनेंशियल टाइम्स (FT) की 2023 ग्लोबल रैंकिंग (FT EMBA Ranking) के अनुसार, इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट बैंगलोर (IIMB) ने वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए डिजाइन किए गए अपने पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम इन एंटरप्राइज मैनेजमेंट (PGPEM) के लिए भारत में टाॅप रैंकिंग हासिल की है।

इंस्टिट्यूट की ऑफिशियल रिलीज में बताया गया है कि IIMB ने इस कैटेगरी में टाॅप 100 ग्लोबल लिस्ट में 94वां स्थान हासिल कर एकमात्र भारतीय बिजनेस स्कूल के रूप में अपनी पहचान बनाई है। PGPEM प्रोग्राम ने कई कैटेगरी में स्कोर हासिल किया। डॉक्टरेट डिग्री के साथ 100 प्रतिशत संकाय और रिसर्च में 97 प्रतिशत स्कोर रहा है।

IIMB ने पिछले वर्ष की तुलना में छात्र प्रतिनिधित्व (student representation) के मामले में अपने अंकों में सुधार किया है।

क्वालिटी एजुकेशन की वजह से मिला स्थान

IIMB के डायरेक्टर ऋषिकेश टी कृष्णन ने कहा कि FT EMBA Ranking 2023 में इंस्टिट्यूट ने जो स्थान हासिल किया है, वह इंस्टिट्यूट की क्वालिटी मैनेजमेंट एजुकेशन का प्रमाण है। इंस्टिट्यूट में एंटरप्राइज मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम (PGPEM) वरिष्ठ अधिकारियों के लिए तैयार किया गया है, जिनके पास 4 साल का पोस्ट-ग्रेजुएशन कार्य अनुभव है। जिसका उद्देश्य बिजनेस में स्किल और नाॅलेज से लैस करना है। 

 FT EMBA Ranking : IIM Bangalore ne PGPEM programme me India me top position secure ki hai
कैंडिडेट्स FT EMBA Ranking से जुड़ी जानकारी IIM बैंगलोर की वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।

इतने स्कूल शामिल हैं FT EMBA Ranking में और ऐसे दी जाती है रैंकिंग

फाइनेंशियल टाइम्स 2023 ग्लोबल एमबीए रैंकिंग में 6 भारतीय बिजनेस स्कूल शामिल हैं। इनमें से 5 स्कूल इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के अहमदाबाद, बैंगलोर, कलकत्ता, इंदौर और लखनऊ शामिल हैं। इसके बाद बिजनेस स्कूल इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस है। रैंकिंग देने के लिए क्वालिटी एजुकेशन, प्रोग्राम सक्सेस और पूर्व छात्रों के वेतन में वृद्धि आदि को शामिल किया जाता है।

IIM बैंगलोर के बारे में

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIMB) एशिया में मैनेजमेंट का अच्छा इंस्टिट्यूट है। 2017 के IIM अधिनियम के तहत इसकी स्थापना की गई थी। IIMB में डिग्री प्रोग्राम्स में लगभग 1,200 छात्र हैं।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*