अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए व्यक्तिगत उपस्थिति में वापसी के लिए TEQSA ने जारी किया कोड परिवर्तन जनादेश

1 minute read
94 views
अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए TEQSA ने जारी किया कोड परिवर्तन जनादेश

ऑस्ट्रेलिया की टर्टियरी एजुकेशन क्वालिटी एंड स्टैंडर्ड्स एजेंसी (TEQSA) ने अनाउंस किया कि 30 जून 2023 तक सभी इंटरनेशनल स्टूडेंट्स को कुछ एक्सेप्टेंस के साथ लौटने की आवश्यकता होगी। 

यह परिवर्तन सभी अंतरराष्ट्रीय छात्रों पर लागू होंगे जैसे जिनके पास उच्च शिक्षा, व्यावसायिक और स्कूल क्षेत्र सहित ऑस्ट्रेलियाई छात्र वीजा है भी उन पर भी नये परिवर्तन लागू होंगे। 

परिवर्तन करने का यह उपाय ऑस्ट्रेलिया में पढ़ाई करने वाले इंटरनेशनल स्टूडेंट के ग्रैजुएल रिटर्न के लिए एजेंसी की एक्सपेक्टेशन का पालन करता है। 

TEQSA ने कहा कि “हमें अब उम्मीद है कि 30 जून 2023 तक सभी प्रोवाइडर्स ESOS नेशनल कोड के कंप्लायंस के लिए परिवर्तन करेंगे”। 

इससे पता चलता है कि कुछ विशेष परिस्थितियों जैसे COVID-19 रिस्ट्रिक्शन, जिसमें ऐसा है कि व्यक्तिगत रूप से छात्र सुरक्षित रहने के लिए उपस्थित नहीं हो सकते हैं उसके लिए एक्सेप्शन्स बनाए जाएंगे। 

लेकिन अन्य परिस्थितियों जैसे इम्यूनोलॉजिकल कंडीशन्स और डिसेबिलिटीज़ आदि जहाँ स्टूडेंट डिस्टेंस एजुकेशन के जरिए यूनिवर्सिटी में भाग ले सकते हैं इसके बारे में स्पष्ट नहीं है।  

TEQSA ने यह स्वीकार किया है कि अंतरराष्ट्रीय छात्रों और कुछ इंस्टीट्यूट को परिवर्तनों के कारण व्यक्तिगत  उपस्थिति में वापस लाने में सक्षम होने में अधिक रुकावटों का सामना करना पड़ेगा।

TEQSA की ओर से कहा गया कि हमें उम्मीद है कि प्रोवाइडर राष्ट्रीय संहिता का पालन करने के लिए डिलीवरी के तरीकों और स्टूडेंट सपोर्ट सर्विसेज को एडजस्ट करेंगे। लगता है कि कुछ प्रोवाइडर्स के लिए, 30 जून 2023 तक अनुपालन में वापसी चुनौतियों का सामना करेगी। 

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*

20,000+ students realised their study abroad dream with us. Take the first step today.
Talk to an expert