एविएशन एजुकेशन के लिए साथ आए IIM मुंबई और AirBus, शुरू किए शॉर्ट-टर्म कोर्स

1 minute read
aviation education ke liye saath aaye IIM Mumbai aur AirBus

एयरबस और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट मुंबई (आईआईएम मुंबई) प्रोफेशनल्स को एविएशन एजुकेशन प्रदान करने के लिए एकजुट हुए हैं। पार्टनरशिप का उद्देश्य एयरबस बियॉन्ड प्रोग्राम्स के माध्यम से व्यक्तियों को इंडस्ट्री-रेडी स्किल्स से लैस करना है। एयरबस इंडिया और साउथ एशिया के प्रेजिडेंट और एमडी रेमी माइलार्ड और आईआईएम-मुंबई के निदेशक मनोज के. तिवारी द्वारा हस्ताक्षरित यह डील एविएशन एजुकेशन क्षेत्र में एक बड़ा माइलस्टोन माना जा रहा है।

आईआईएम मुंबई शॉर्ट-टर्म एविएशन कोर्स प्रदान करेगा

आईआईएम मुंबई महत्वाकांक्षी और वर्किंग प्रोफेशनल्स को शॉर्ट-टर्म एविएशन कोर्स प्रदान करेगा जो एविएशन लोजिस्टिक्स, सप्लाई चेन मैनेजमेंट, ऑपरेशंस एक्सीलेंस, कार्गो हैंडलिंग, स्ट्रेटेजिक प्रोक्योरमेंट, बिज़नेस एनालिटिक्स और डिजिटाइजेशन में एयरबस बियॉन्ड प्रोग्राम्स की शक्ति का उपयोग करने में सक्षम होंगे।

मायलार्ड ने कहा कि “स्किल्स वह फ्यूल है जो विकास को आगे बढ़ाता है। एयरबस भारत की बढ़ती एविएशन इंडस्ट्री की क्षमता को समझता है लगातार आगे बढ़ने के लिए हमेशा तत्पर है। आईआईएम-मुंबई के साथ, हम कम्प्रेहैन्सिव प्रोग्राम बनाने के लिए अपनी विशेषज्ञता और संसाधनों को संयोजित करेंगे जो भारत में एयरोस्पेस एजुकेशन और कौशल के भविष्य को आगे बढ़ाने में मदद करेंगे, ”।

इसी मुद्दे पर आईआईएम-मुंबई के निदेशक मनोज के. तिवारी ने कहा कि यह पार्टनरशिप प्रतिभा को पोषित करने और देश के एयरोस्पेस के डायनामिक लैंडस्केप में परिवर्तनकारी प्रभाव डालने में मदद करेगी।

पार्टनरशिप के तहत आईआईएम मुंबई के होंगे ये कार्य

पार्टनरशिप के अनुसार, आईआईएम मुंबई कोर्सेज आयोजित करेगा, छात्रों को एडमिशन देगा, और बुनियादी ढांचे और लॉजिस्टिक सहायता प्रदान करेगा, जबकि एयरबस शुरुआती स्टेज में शॉर्ट-टर्म कोर्सेज के लिए एयरबस बियॉन्ड कैटलॉग से ट्रेनर और ट्रेनिंग मटिरियल्स प्रदान करेगा और लंबे समय तक को-क्यूरेट करेगा।

IIM मुंबई के बारे मेंIIM मुंबई के बारे में

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट मुंबई (IIM मुंबई) जिसे पहले नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग, मुंबई (NITIE मुंबई) के रूप में मान्यता प्राप्त थी, शिक्षा मंत्रालय के तहत एक ग्रेजुएट बिजनेस स्कूल है। इस इंस्टीट्यूट की स्थापना वर्ष 1963 में की गई थी।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*