न्यूजीलैंड में स्किल्ड माइग्रेंट्स, पैरेंट वीज़ा केटेगरी के लिए नवंबर से शुरू होगी वीज़ा प्रक्रिया

1 minute read
न्यूजीलैंड में स्किल्ड माइग्रेंट्स और पैरेंट वीज़ा नवंबर से होगा शुरू

12 अक्टूबर 2022 को घोषित की गई वीज़ा योजनाओं के तहत स्किल्ड माइग्रेंट्स और उनके माता-पिता एक बार फिर रेजिडेंस के लिए आवेदन कर सकेंगे।

महामारी शुरू होने के बाद से किसी को भी मार्क्स-आधारित सिस्टम के तहत आवेदन करने के लिए आमंत्रित नहीं किया गया है और पेरेंट्स श्रेणी ने 2016 से नए आवेदन स्वीकार नहीं किए हैं।

इमीग्रेशन मंत्री माइकल वुड का कहना है कि स्किल्ड माइग्रेंट्स वीज़ा के लिए एक नई “सिम्प्लिफाइड” सिस्टम- संख्या की कोई सीमा नहीं है, जो अब इसे निष्पक्ष और अधिक पारदर्शी बनाएगा।

पेरेंट केटेगरी वीज़ा, जो इमिग्रेंट्स के माता-पिता को न्यूजीलैंड में उनके साथ यहाँ रहने की अनुमति देता है। इसे कम आय सीमा और उच्च सीमा के साथ फिर से शुरू किया जाएगा।

माइकल वुड ने कहा कि स्किल्ड माइग्रेंट्स केटेगरी (SMC) वीज़ा मौजूदा सेटिंग्स के तहत फिर से खुल जाएगा। पहले इस पर कंसल्टेशन चल रहा था और इसके लिए सिस्टम स्थापित किया गया था।

पहला चयन 9 नवंबर 2022 को माइग्रेंट्स के लिए 160 अंकों के साथ होगा, जिसके बाद अंकों की आवश्यकता 180 हो जाएगी।

स्किल्ड माइग्रेंट्स केटेगरी के तहत आमतौर पर स्वीकार की जाने वाली कुछ भूमिकाओं को ग्रीन लिस्ट में लिया गया है, जो पिछले महीने आवेदनों के लिए खोली गई थी।

स्किल्ड माइग्रेंट्स वर्कर्स को न्यूजीलैंड में नौकरी या नौकरी की पेशकश करने की भी आवश्यकता होगी, जो कम से कम औसत वेतन, या उच्च-कुशल व्यवसायों के लिए औसत मजदूरी का 1.5 गुना भुगतान करें।

माइकल वुड आगे कहते हैं कि “हमारे प्रस्तावित परिवर्तनों में प्लानिंग रेंज को हटाना शामिल है, ताकि क्राइटेरिया को पूरा करने वाले सभी आवेदनों को प्रोसेस्ड किया जा सके। इसमें एक अधिक सिम्प्लिफाइड अंक प्रणाली भी शामिल होगी, एक स्पष्ट, निष्पक्ष और पारदर्शी योग्यता सीमा निर्धारित करेगी और लोगों को प्रदर्शित करने के लिए कई तरीके उनके कौशल स्तर पर प्रदान करेगी।”

माइकल वुड ने आगे कहा कि होने वाले परिवर्तनों में अत्यधिक स्किल्ड माइग्रेंट्स, जैसे विश्वविद्यालय के लेक्चरर्स या पीएचडी रखने वाले वैज्ञानिकों के लिए रेजिडेंस का एक तेज़ मार्ग भी दिखाई देगा, जबकि अन्य प्रोफेशनल्स जैसे कि शिक्षकों और रजिस्टर्ड व्यापारियों के पास एक स्पष्ट मार्ग होगा यदि वे न्यूजीलैंड में एक अवधि के लिए काम करते हैं।

कम आय सीमा, उच्च सीमा के साथ पैरेंट केटेगरी फिर से शुरू होती है

पैरेंट केटेगरी वीज़ा उन लोगों के लिए भी 14 नवंबर 2022 से फिर से खुल जाएगा जो इस वीज़ा केटेगरी के लिए इंटरेस्टेड हैं।

इंटरेस्टेड छात्रों के लिए एक बैलट 12 अक्टूबर से हो गया है, और पहला चयन अगस्त 2023 में होगा।

प्रत्येक वर्ष में दिए जाने वाले इन वीज़ा की संख्या 1,000 से बढ़कर 2,500 हो जाएगी, जिसमें एक माता-पिता का समर्थन करने वाले एक स्पांसर के लिए औसत वेतन 1.5x की कम आय सीमा और जॉइंट स्पोंसर्स के लिए औसत वेतन का 2x होगा।

इसकी तुलना किसी सिंगल स्पांसर के औसत वेतन के 2x या जॉइंट स्पोंसर्स के औसत वेतन के 3x की पिछली सीमा से की जाती है।

सिब्लिंग्स भी, को-स्पोंसर्स एप्लीकेशन करने में सक्षम होंगे, और जॉइंट एप्लीकेशन के लिए छह माता-पिता तक के लिए आवेदन किया जा सकता है, आय सीमा प्रति माता-पिता के औसत वेतन में 0.5x की वृद्धि होगी।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*