IIM कोझिकोड ने अपने सालाना कॉन्वोकेशन इवेंट में दी 1,166 डिग्रीयां और इवेंट्स

1 minute read
IIM Kozhikode ne apne annual convocation event me di 1166 degrees

9 अप्रैल 2023 को IIMK (Kozhikode) ने अपने 25वें एनुअल कनवोकेशन इवेंट की मेजबानी की, जिसमें कुल 1166 छात्रों को टाइटल्स और डिग्रीज से सम्मानित किया गया।

IIMK के फ्लैगशिप पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (PGP-25) के सिल्वर जुबली बैच के कुल 470 पार्टिसिपेंट्स को एमबीए की डिग्री प्रदान की गई। ग्रेजुएशन करने वाले छात्रों में IIM कोझिकोड के डॉक्टरल प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (PhD) के 10 छात्र, बिजनेस लीडरशिप में एक वर्षीय फुलटाइम मास्टर्स प्रोग्राम (PGP-BL 03) के 64 छात्र, में पोस्टग्रेजुएट प्रोग्राम के बैच के 38 छात्र शामिल हैं। वहीं फाइनेंस (PGP-फाइनेंस 02) और लिबरल स्टडीज एंड मैनेजमेंट (PGP-LSM 02) में पोस्टग्रेजुएट प्रोग्राम से 51 छात्र शामिल हैं।

इस समारोह में, ग्रेजुएट्स ने ट्रेडिशनल कनवोकेशन गाउन के बजाय जातीय कपड़े पहनना चुना। यह बदलाव वार्षिक कनवोकेशन इवेंट की सिल्वर जुबली को चिह्नित करने के लिए लाया गया था। सभी 1,166 छात्रों, दोनों पुरुष (कुर्ता पायजामा, मुंडू) और महिला (कुर्ता पायजामा, साड़ी), आईआईएमके के आदर्श वाक्य और विजन 2047 “ग्लोबलाइजिंग इंडियन थॉट” का जश्न मनाने के लिए मैरून रंग में पारंपरिक भारतीय पोशाक पहने हुए थे। इसके साथ, स्नातक बैच सभी IIM में ग्रेजुएशन इवेंट में पारंपरिक कपड़ों के लिए कनवोकेशन इवेंट गाउन छोड़ने वाला पहला बैच बन गया।

केंद्रीय विदेश और संसदीय मामलों के मंत्री, भारत सरकार श्री वी मुरलीधरन 25वें एनुअल कनवोकेशन इवेंट के मुख्य अतिथि थे। टाटा पावर कंपनी लिमिटेड के CEO और MD डॉ. प्रवीर सिन्हा सम्मानित अतिथि थे। गणमान्य व्यक्तियों में श्री ए वेल्लयन, अध्यक्ष आईआईएमके बोर्ड ऑफ गवर्नर्स (BOG), प्रोफेसर देवाशीष चटर्जी, निदेशक आईआईएमके, आईआईएमके बीओजी के सदस्य, संकाय, कर्मचारी, छात्र और उनके परिवार शामिल हुए।

इसी प्रकार की और अधिक महत्वपूर्ण न्यूज़ अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*