मेट्रोपोलिस फाउंडेशन ने दी 301 मेडिकल छात्रों को INR 1.7 करोड़ की छात्रवृत्ति, इतने प्रतिशत रही महिला छात्राओं की संख्या

1 minute read

मेट्रोपोलिस फाउंडेशन द्वारा आयोजित मेडएंगेज एनुअल समिट 2024, भारत में युवा मेडिकल टैलेंट को तैयार करने के लिए डिज़ाइन की गई एक CSR पहल है। मेट्रोपोलिस के चेयरमैन डॉ.सुशील शाह द्वारा डिजाइन किया गया यह प्रोग्राम उभरते मेडिकल प्रोफेशनल्स को महत्वपूर्ण मार्गदर्शन, समर्थन और दिशा प्रदान करता है।

इस समिट में, 301 मेडिकल छात्रों को INR 1.7 करोड़ की छात्रवृत्ति से सम्मानित किया गया है, जबकि 29 छात्रों को रिसर्च ग्रांट दिया गया। MD/MS/DNB के पोस्टग्रेजुएट ट्रेनिंग वर्षों और इंटरमीडिएट इंटर्नशिप वर्ष सहित सभी एमबीबीएस अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट मेडिकल छात्रों को छात्रवृत्तियां प्रदान की गईं।

यह भी पढ़ें: Today’s News Headlines in Hindi for School Assembly (12 March) : स्कूल असेंबली के लिए 12 मार्च की मुख्य समाचार सुर्खियां

मेडएंगेज स्कॉलरशिप प्रोग्राम का यह है महत्वपूर्ण उद्देश्य

मेडएंगेज स्कॉलरशिप प्रोग्राम का उद्देश्य भारत में वित्तीय बाधाओं और स्किल गैप के बीच अंतर को पाटना, भविष्य के हेल्थकेयर एक्सपर्ट्स को सशक्त बनाना और एक स्वस्थ समाज को बढ़ावा देना है। यह प्रोग्राम देश भर में मेट्रोपोलिस की अत्याधुनिक लैब्स के माध्यम से प्रैक्टिकल एक्सपीरियंस और प्रैक्टिकल नॉलेज प्रदान करता है, साथ ही ऑब्जरवेशन प्रोग्राम, अकादमिक रिसर्च सपोर्ट, लैब विजिट्स, इंटर्नशिप और मेडटॉक वेबिनार जैसे अवसर भी प्रदान करता है।

इतनी है छात्रवृत्ति में महिला छात्राओं की संख्या

इस दी गई स्कॉलरशिप में से 60% महिलाएं हैं, जो चिकित्सा क्षेत्र में जेंडर डाइवर्सिटी और समावेशिता के लिए प्रोग्राम की प्रतिबद्धता पर जोर देती है। इसके साथ ही, आकांक्षी जिलों के उत्थान में सरकारी प्रयासों का समर्थन करने की पहल के अनुरूप, ऐसे जिलों से लगभग 60 छात्रों का चयन किया गया, जो सामाजिक विकास और अवसरों तक एक समान पहुंच के लिए प्रोग्राम के समर्पण को दर्शाता है।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*