आईआईटी कानपुर ने एसएससी उम्मीदवारों के लिए SATHEE प्लेटफॉर्म लॉन्च किया

1 minute read
iit kanpur ne ssc ummidwaro ke liye sathee platform launch kiya

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT), कानपुर ने हाल ही में कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित विभिन्न परीक्षाओं की तैयारी में उम्मीदवारों की मदद करने के लिए SATHEE SSC नामक एक नई पहल शुरू की है। इससे पहले, देश भर में प्रतियोगी परीक्षाओं (जेईई और एनईईटी) की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए इस पहल की घोषणा की गई थी। अब इस पहल से कर्मचारी चयन आयोग की भर्ती परीक्षाओं की तैयारी करने वाले अभ्यर्थी भी लाभान्वित हो सकेंगे। शिक्षा मंत्रालय द्वारा समर्थित यह पहल, उम्मीदवारों/छात्रों, विशेष रूप से आर्थिक रूप से कमजोर पृष्ठभूमि के छात्रों को सस्ती और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने और यह सुनिश्चित करने के लिए सरकार की मजबूत प्रतिबद्धता को दर्शाती है कि उन्हें अपने साथियों के समान तैयारी तक पहुंच मिल सके। 

इन प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकेंगे कैंडिडेट्स 

अभी तक, प्लेटफॉर्म SATHEE SSC MTS (मल्टी-टास्किंग स्टाफ) के लिए पाठ्यक्रम और अध्ययन सामग्री उपलब्ध करा रहा है। इसके अलावा, यहाँ एसएससी श्रेणी में अधिक परीक्षाओं के पाठ्यक्रम उपलब्ध कराएगा।

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 19 जुलाई 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

गूगल प्ले स्टोर से ऐप डाउनलोड कर सकते हैं उम्मीदवार 

कैंडिडेट्स साथी ऐप को गूगल प्ले स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही वे साथी ऐप पर मुफ्त में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए कंटेंट का लाभ मुफ्त में उठा सकेंगे। 

यह भी पढ़ें : स्कूल असेंबली के लिए 19 जुलाई की मुख्य समाचार सुर्खियां

10 जुलाई से शुरू हो चुका है क्रैश कोर्स 

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT), कानपुर की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, क्रैश कोर्स 10 जुलाई से पोर्टल पर शुरू हुआ। 4,887 रिक्तियों के लिए आधिकारिक वेब पोर्टल पर परीक्षा के लिए पंजीकरण जारी है। एसएससी पोर्टल पर आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई है।

ऐसे ही अन्य न्यूज़ अपडेट्स के लिए जुड़े रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*