IIM Sirmaur Placements : 64 लाख रुपये रहा सर्वाधिक पैकेज, 16 छात्रों को इन कंपनियों ने दिया ऑफर

1 minute read
IIM Sirmaur placements mein 64 lakh rupees rha sarvadhik package 16 chhatron ko in companiyon ne diya offer

कैंपस प्लेसमेंट में भारतीय काॅलेज और यूनिवर्सिटीज लगातार बेहतर आंकड़े दे रहे हैं। इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आईआईएम) के स्टूडेंट को 64 लाख रुपये सलाना का सैलरी पैकेज मिला है। एकेडमिक सेशन 2022-23 के एमबीए प्लेसमेंट ड्राइव में 100 से अधिक कंपनियों ने 250 से अधिक जाॅब्स ऑफर की हैं। 16 स्टूडेंट्स को मल्टीनेशनल कंपनियों ने जाॅब ऑफर की है। 

संस्थान के कैंपस प्लेसमेंट में बीएफएसआइ, मेन्यूफैक्चरिंग, एड-टेक, एचआर, एफएमसीजी, टूरिज्म, ई-कामर्स और लाजिस्टिक्स कंपनियोंं ने स्टूडेंट्स को जाॅब्स ऑफर की हैं। इंस्टिट्यूट के स्टूडेंट्स पर मल्टीनेशनल कंपनियों ने विश्वास जताया है, इसीलिए एक स्टूडेंट को 64 लाख रुपये ऑफर होना अब तक सर्वाधिक वार्षिक सैलरी पैकेज है। 2021-22 के प्लेसमेंट सीजन के दौरान 183 एमबीए छात्रों को 240 जाॅब ऑफर मिले। इसमें औसत सीटीसी में पिछले प्लेसमेंट सीजन की तुलना में 29 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई और हाई सीटीसी में 66 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। प्लेसमेंट सीजन में 140 से अधिक इंस्टिट्यूट ने भाग लिया था। 

डायरेक्टर बोले- छात्रों की कड़ी मेहनत का नतीजा

आईआईएम सिरमौर के डायरेक्टर डॉ. प्रफुल्ल अग्निहोत्री ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय प्लेसमेंट आंकड़ों में उल्लेखनीय प्रतिशत वृद्धि दर्ज की है। इन जाॅब्स ऑफर से हमारे छात्रों द्वारा की गई कड़ी मेहनत और संस्थान द्वारा दी गई गुणवत्तापूर्ण व्यावसायिक शिक्षा साकार हुई है। भारतीय प्रबंधन संस्थान सिरमौर (IIM SIRMAUR) 2015 में भारत सरकार द्वारा स्थापित राष्ट्रीय महत्व (नेशनल इंपोर्टेंस) की एक संस्था है। आईआईएम सिरमौर देश में IIM परिवार के नए संस्थानों में से एक है। यह संस्थान दो एमबीए कार्यक्रम ऑफर करता है, एक सामान्य प्रबंधन में और दूसरा टूरिज्म और हास्पिटैलिटी मैनेजमेंट में। 

अन्य महत्वपूर्ण समाचारों के लिए बने रहिए Leverage Edu News Updates के संग।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*