IIM लखनऊ और एमेरिटस ने लॉन्च किया नया ‘डेटा-ड्रिवेन प्रोडक्ट मैनेजमेंट में एक्जीक्यूटिव प्रोग्राम’

1 minute read
IIM lucknow aur amerits ne data driven product management me executive programme launch kiya

IIM लखनऊ और एमेरिटस ने नया ‘डेटा-ड्रिवेन प्रोडक्ट मैनेजमेंट में एक्जीक्यूटिव प्रोग्राम’ लॉन्च किया है। इससे स्टूडेंट्स को प्रोडक्ट मैनेजमेंट प्रोफेशनल्स के तौर पर तैयार किया जाएगा। इससे उन्हें बेहतर जाॅब्स के अवसर मिलेंगे। 

इसी आधार पर इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM लखनऊ) एजुकेशन मिनिस्ट्री की NIRF 2022 रैंकिंग में भारत के टाॅप बिजनेस स्कूलों में छठें स्थान पर रहा है। 

प्रोडक्ट मैनेजमेंट को डेटा एनालिटिक्स और डिजाइन थिंकिंग से जोड़ने वाला यह प्रोग्राम भारत का एकमात्र एक्जीक्यूटिव एजुकेशन प्रोग्राम है। 8 महीने के इस प्रोग्राम का उद्देश्य लगभग 5-10 वर्षों के वर्किंग एक्सपीरियंस वाले प्रोफेशनल्स को डेटा-ड्रिवेन प्रोडक्ट मैनेजमेंट में बदलने में सश्कत बनाना है। 

ऑनलाइन कोर्स में 2 दिन के लिए कैंपस एक्सपीरियंस भी शामिल

यह प्रोग्राम प्रोडक्ट एनालिसिस, प्रोडक्ट मैनेजमेंट, प्रोडक्ट मैनेजमेंट की भूमिकाओं में परिवर्तन करने के उद्देश्य से बिजनेस डेवलपर्स, सॉफ्टवेयर डेवलपर्स, टेक्नोलाॅजी प्रोफेशनल्स, डेटा साइंटिस्ट और डेटा-ड्रिवेन प्रोडक्ट मैनेजमेंट की भूमिकाओं और नए प्रोडक्ट्स का निर्माण कर रहे हैं। 8 महीने के लाइव ऑनलाइन कोर्स 2-दिन के कैंपस एक्सपीरियंस के लिए भी होगा। 

एक्सपीरियंस फैक्लटी कैंडिडेट्स को ट्रेन्ड करते हैं

प्रतिभागियों को IIM लखनऊ के सम्मानित संकाय सदस्यों जैसे प्रोफेसर राजीव कामरा और डॉ. वीएस प्रकाश अत्तिली के साथ-साथ अन्य डिपार्टमेंट सदस्यों से सीखने का अच्छा अवसर मिलेगा, जो अपने एक्सपीरियंस से कैंडिडेट्स को ट्रेन्ड करते हैं।

प्रोग्राम के लिए इतनी फीस है निर्धारित

यह प्रोग्राम 30 जून, 2023 को शुरू होता है। प्रोग्राम के लिए फीस INR 1,98,000 + GST है। प्रोग्राम के सफल समापन पर कैंडिडेट्स को प्रतिष्ठित IIM लखनऊ एक्जीक्यूटिव के पूर्व छात्रों के साथ सीखने का अवसर मिलेगा, जिससे उनके प्रोफेशनल नेटवर्क और इंड्रस्ट्री से जुड़ने में मदद मिलेगी।

इसी प्रकार की और अधिक महत्वपूर्ण न्यूज़ अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*