IIM Calcutta Placement 2023 : यहां से किया MBA तो इंटर्नशिप में मिलता है लाखों का पैकेज, जानें कैसे मिलेगा एडमिशन? 

1 minute read
IIM Calcutta Placement 2023 : Students ko 1.65 lakh average stipend mila hai

MBA करने के लिए कैंडिडेट्स चाहते हैं कि इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजेमेंट (IIM) के किसी भी कॉलेज में एडमिशन मिल जाएं, क्योंकि यहां से MBA स्टूडेंट्स को इंटर्नशिप में ही प्रतिमाह लाखों का पैकेज मिल जाता है। इस बार IIM Calcutta Placement 2023 में IIM कलकत्ता MBA के प्रथम वर्ष के छात्रों को समर इंटर्नशिप के लिए हर महीने औसतन INR 1.65 लाख का ऑफर मिला है।

इंस्टिट्यूट की ओर से बताया गया है कि छात्रों को हर महीने औसतन स्टायपेंड INR 1.7 लाख तक दिया गया, जो कि रिकॉर्ड बन गया है। इस बार MBA फर्स्ट ईयर के लिए समर इंटर्नशिप प्लेसमेंट (IIM Calcutta Placement 2023) आयोजित किया गया था।

यह भी पढ़ें- IIM se MBA Kaise Kare: जानिए योग्यता, आवेदन प्रक्रिया आदि 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लगभग 466 स्टूडेंट्स को कुल 513 ऑफर मिले हैं। बयान में कहा गया है कि IIM कलकत्ता ने ‘किसी को भी पीछे न छोड़ने’ की अपनी संस्कृति को बरकरार रखा और प्लेसमेंट प्रोसेस के लिए सेलेक्टेड कैंडिडेट्स का प्लेसमेंट कराया है।

इस एग्जाम को पास करने के बाद मिलता है IIM में एडमिशन

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजेमेंट (IIM) में एडमिशन पाने के लिए कैंडिडेट्स को CAT की परीक्षा को पास करना होता है। इसके बिना यहां एडमिशन नहीं मिलाता है। IIM से पढाई करने वाले छात्रों को इंटर्नशिप में भी लाखों का स्टाइपेंड मिलता है और जाॅब के लिए कैंपस प्लेसमेंट में सैलरी पैकेज काफी बढ़ जाता है।

IIM Calcutta Placement 2023 : Students ko 1.65 lakh average stipend mila hai

IIM कलकत्ता के बारे में

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, कलकत्ता (IIMC) की स्थापना भारत सरकार द्वारा नवंबर 1961 में अल्फ्रेड पी. स्लोअन स्कूल ऑफ मैनेजमेंट (MIT), सरकार के सहयोग से की गई थी। पिछले कुछ वर्षों में (IIMC हाई क्वालिटी मैनेजमेंट एजुकेशन देने वाला अच्छा इंस्टिट्यूट है। आज इंस्टिट्यूट एक ऑटोनोमियस बाॅडी के रूप में कार्य करता है और यह इंडस्ट्री के हिसाब से स्टूडेंट्स का डेवलपमेंट करने व लक्ष्यों को पूरा करने के लिए प्रयासरत है।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*