IIM अहमदाबाद के स्टूडेंट्स को मिला 100% प्लेसमेंट, ये रहे टॉप रिक्रूटर्स 

1 minute read
iim ahamedabad ke students ko mila 100% placement

भारत के टॉप मैनेजमेंट कॉलेज IIM अहमदाबाद ने समर प्लेसमेंट 2023 – का आयोजन किया। इस कैम्पस प्लेसमेंट प्रोग्राम में 2024 – 25 के बैच में IIM अहमदाबाद से MBA करने वाले स्टूडेंट्स का विश्व की कई बड़ी कंपनियों द्वारा एडवांस में प्लेसमेंट ऑफर प्रदान किया गया है। 

विश्व भर से 124 कंपनियों कैम्पस प्लेसमेंट प्रोग्राम में भाग 

IIM अहमदाबाद द्वारा आयोजित किए गए इस कैम्पस प्लेसमेंट प्रोग्राम में दुनिया भर की कुल 124 फर्म्स ने भाग लिया। इस कैम्पस प्लेसमेंट प्रोग्राम में कुल 404 स्टूडेंट्स ने भाग लिया था और इस कैम्पस प्लेसमेंट प्रोग्राम में सभी को बड़ी कंपनियों को जॉब ऑफर्स प्राप्त हुए हैं।  

ये रहे टॉप रिक्रूटर्स 

IIM अहमदाबाद के इस समर प्लेसमेंट प्रोग्राम में Management Consulting Coshort और Boston Consulting Group टॉप रिक्रूटर रहे। इन फर्म्स ने IIM अहमदाबाद के कुल 22 स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर्स प्रदान किए। इसके अलावा Goods and Durables, HUL और Proctor and Gamble भी टॉप रिक्रूटर्स में से रहे। 

2 छात्रों ने IIMAVERICKS फेलोशिप में भाग 

इसी प्लेसमेंट प्रोग्राम के बीच दो छात्रों ने किसी कंपनी में नौकरी न करना चुनकर IIM अहमदाबाद के साथ मिलकर अपना खुद का वेंचर शुरू करना चुना। IIM अहमदाबाद IIMAvericks फेलोशिप नाम से एक मेंटरशिप प्रोग्राम चलाता है जिसमें 2 साल के लिए IIM अहमदाबाद की तरफ से IIM अहमदाबाद के स्टूडेंट्स को उनका खुद का वेंचर चलाने के लिए आर्थिक मदद प्रदान की जाती है। स्टूडेंट चाहे तो फेलोशिप के बीच में कभी भी इस फेलोशिप प्रोग्राम से अपना नाम वापस ले सकता है और IIM अहमदाबाद के कैम्पस प्लेसमेंट प्रोग्राम में भाग ले सकता है।   

IIM अहमदाबाद के बारे में 

IIM अहमदाबाद एक बिजनेस स्कूल है, जो गुजरात में स्थित है। इस इंस्टीट्यूट को 2017 में मिनिस्ट्री ऑफ ह्यूमन रिसोर्स, भारत सरकार द्वारा नेशनल इम्पोर्टेंस के इंस्टीट्यूट का दर्जा दिया गया है। इसे व्यापक रूप से भारत में लीडिंग बिजनेस स्कूल और दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित बिजनेस स्कूलों में से एक माना जाता है।

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) अहमदाबाद की स्थापना 1961 में की गई थी। इसे मैनेजमेंट के तहत पिछले 4 वर्षों से NIRF 2023 रैंकिंग में लगातार 1 स्थान दिया गया है।

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*