Bihar Board Compartment Result 2024 : जल्द जारी होने वाले हैं बिहार बोर्ड 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा के रिजल्ट

1 minute read
Bihar Board Compartment Result 2024

Bihar Board Compartment Result 2024 : बिहार बोर्ड 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट एग्जाम में शामिल हुए  स्टूडेंट्स के लिए एक महत्वपूर्ण अपडेट सामने आ रही है। मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) द्वारा वर्ष 2023-24 में आयोजित की गई कंपार्टमेंट एग्जाम के रिजल्ट जल्द ही घोषित किए जाएंगे। बता दें की बोर्ड समिति द्वारा अभी तक कंपार्टमेंट एग्जाम के रिजल्ट डेट की आधिकारिक तौर पर जारी होने की कोई पुष्टि नहीं की गई है। 

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटरमीडिएट कंपार्टमेंट रिजल्ट (BSEB 10th, 12th Compartment Result 2024) को किसी भी समय बोर्ड जारी कर सकता है। अगर बात करें 2023 की तो Bihar Board 10th Compartment Result 31 मई को जारी किया गया था और इसके बाद बिहार बोर्ड 12वीं कंपार्टमेंट रिजल्ट जून में घोषित किया गया था। इंटरमीडिएट कंपार्टमेंट परीक्षा 29 अप्रैल से 11 मई तक आयोजित किए गए थे, तो वहीं मैट्रिक की कंपार्टमेंट परीक्षाएं 4 से 11 मई तक आयोजित की गई थीं।

BSEB 10th, 12th Compartment Result 2024: ऐसे करें चेक 

  • स्टूडेंट्स सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट  results.biharboardonline.com पर जाएं।
  • अब बिहार बोर्ड 10वीं, 12वीं के रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आप एक नए पेज पर मांगी गई सभी जानकारी को दर्ज कर के लॉग इन करें।
  • अब आपका परिणाम सामने की स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • इसे चेक कर के डाउनलोड कर लें और आगे की जरूरत के लिए इसका प्रिंट भी निकलवा लें।

ये भी पढ़ें :

उम्मीद है आप सभी को Bihar Board Compartment Result 2024 से संबंधित सभी जानकारी मिल गयी होगी। इसी तरह के सभी बोर्ड एग्जाम की लेटेस्ट अपडेट के लिए Leverage Edu के साथ बने रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*