एकेडमिक नॉलेज और एक्सचेंज के लिए IIM रायपुर और HHL लीपज़िग ने मिलाया हाथ

1 minute read
iim raipur aur hhl Leipzig ne knowledge ke liye milaya haath

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, रायपुर (IIM-R) ने यूरोपीय संघ की एक प्रमुख पहल, Erasmus+ प्रोग्राम के तहत जर्मनी के HHL लीपज़िग ग्रेजुएट स्कूल ऑफ मैनेजमेंट के साथ स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप की घोषणा की है।

प्रेस रिलीज़ के अनुसार, HHL लीपज़िग के साथ सहयोग का उद्देश्य एजुकेशनल माहौल को बढ़ावा देना, सांस्कृतिक आदान-प्रदान की सुविधा और छात्रों, फैकल्टी और स्टाफ मेंबर्स के लिए समृद्ध अवसरों का प्रावधान करना है।

IIM-R के डायरेक्टर राम कुमार काकानी ने कहा कि “HHL लीपज़िग के साथ यह सहयोग ग्लोबल लेवल पर जुड़े शिक्षण वातावरण बनाने के हमारे मिशन में एक महत्वपूर्ण कदम है। हमारा मानना ​​है कि विचारों, ज्ञान और अनुभवों का आदान-प्रदान कल के सर्वांगीण नेताओं को आकार देने के लिए अभिन्न अंग है।

फ्रांस और साउथ कोरिया के साथ भी किया MoU अपडेट

HHL लीपज़िग के साथ सहयोग के अलावा, IIM-R ने मौजूदा वैश्विक साझेदारी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करते हुए फ्रांस के वाई स्कूल और दक्षिण कोरिया के सोलब्रिज के साथ समझौता ज्ञापन (MoU) को अपडेट किया है। सोलब्रिज के साथ सहयोग IIM-R की ‘लुक-ईस्ट’ पहल का हिस्सा है, जो पहली बार एमबीए छात्रों को दक्षिण कोरिया भेज रहा है।

अपने अंतरराष्ट्रीय जुड़ाव का और विस्तार करते हुए, IIM-R टेम्पल यूनिवर्सिटी, फिलाडेल्फिया, यूएसए में फॉक्स स्कूल ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट के साथ अकादमिक सहयोग की संभावनाएं तलाश रहा है।

IIM-R के अंतर्राष्ट्रीय संबंध कार्यालय ने IR डायलॉग श्रृंखला भी शुरू की है, जो अंतरराष्ट्रीय व्यापार में उभरते रुझानों पर बातचीत के लिए एक मंच है।

IIM रायपुर के बारे में

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट रायपुर एक बिजनेस स्कूल और नेशनल इम्पोर्टेंस का इंस्टीट्यूट है। यह रायपुर, छत्तीसगढ़ में स्थित है। यह भारत सरकार द्वारा स्थापित दसवां IIM है। इसका उद्घाटन 11 अक्टूबर 2010 को छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने किया था।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*