Free Civil Services Coaching: जेएमआई ने सिविल सेवा फ्री कोचिंग की तारीखों में किया बदलाव, 19 जून तक करें अप्लाई 

1 minute read
Free Civil Services Coaching

Free Civil Services Coaching:  आवासीय कोचिंग अकादमी (आरसीए), सेंटर फॉर कोचिंग एंड करियर प्लानिंग, जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) ने सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों को फ्री में कोचिंग करने के लिए एक और मौका दिया है। JMI ने यूपीएससी सिविल सेवा 2025 फ्री कोचिंग के लिए आवेदन की अंतिम तिथि में बदलाव कर दिया है। आवेदन की अंतिम तिथि अब 19 जून 2024 है।

एग्जाम तिथि में भी हुआ बदलाव

आवासीय कोचिंग अकादमी (आरसीए) के लिए आयोजित होने वाले एग्जाम की तिथि को भी बदल दिया गया है। पहले यह एग्जाम 1 जून को आयोजित होने वाला था जिसे बदलकर अब 29 जून कर दिया गया है। इसके बाद कैंडिडेट को अपने फॉर्म को एडिट करने का भी समय दिया जाएगा। कैंडिडेट अपना फॉर्म 21 और 22 जून को कर पाएंगे। 

यह भी पढ़ें: Today School Assembly News Headlines in Hindi (6 April) : स्कूल असेंबली के लिए 6 अप्रैल की मुख्य समाचार सुर्खियां

दो पालियों में होगी परीक्षा

आवासीय कोचिंग अकादमी (आरसीए) प्रवेश परीक्षा का आयोजन दो शिफ्ट में किया जाएगा। पहली शिफ्ट का एग्जाम 10 से 12 बजे तक आयोजित किया जाएगा। वहीं दूसरे शिफ्ट का एग्जाम 12 बजे से 1 बजे तक किया जाएगा। पहले पेपर में कैंडिडेट से जनरल स्टडीज से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे वहीं दूसरे पेपर में  कैंडिडेट को निबंध करना होगा।

नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

इस तारीख को जारी होगा रिजल्ट

जामिया मिलिया इस्लामिया द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार लिखित परीक्षा का रिजल्ट 20 जुलाई 2024 (संभावित) को जारी होगा। वहीं इंटरव्यू की तारीख 29 जुलाई से 12 अगस्त 2024 निर्धारित है। वहीं RCA Final result 2024 14 अगस्त 2024 को जारी किया जा सकता है।  UPSC CSE के लिए फ्री कोचिंग प्रोग्राम के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए 10 सेंटर- दिल्ली, श्रीनगर, जम्मू, हैदराबाद, गुवाहाटी, मुंबई, पटना, लखनऊ, बेंगलुरु और मलप्पुरम में एंट्रेंस एग्जामिनेशन आयोजित करेगा।  इस वर्ष 100 से ज्यादा सीटें हैं और सभी एनरोलड स्टूडेंट्स को हॉस्टल एकोमोडेशन उपलब्ध कराया जाएगा। यदि कमी की स्थिति में हॉस्टल सीटों को विशेष रूप से एंट्रेंस एग्जामिनेशन में प्राप्त एबिलिटी के आधार पर प्राथमिकता दी जा सकती है। 

यह भी पढ़ें: Today’s Current Affairs in Hindi | 05 अप्रैल 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)
 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अपनी स्थापना के बाद से, आरसीए ने सिविल सेवाओं और अन्य केंद्रीय और राज्य सेवाओं में 600 से अधिक चयन दिए हैं। हाल ही में सिविल सेवा परीक्षा 2021 टॉप करने वाली श्रुति शर्मा भी जामिया मिल्लिया इस्लामिया रेजिडेंशियल कोचिंग से पढ़ी हुई हैं। 
ऐसी ही और खबरों से अपडेट रहने के लिए Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*