Father’s Day Gift Ideas: पापा को दें ऐसा गिफ्ट, जिससे खिल जाए उनके चेहरे पे मुस्कान

1 minute read
father's day gift ideas

इस फादर्स डे अगर आप भी अपने पापा को कुछ गिफ्ट करना चाहते हैं लेकिन कन्फ्यूज्ड हैं कि क्या दें तो यह आर्टिकल अंत तक ज़रूर पढ़ें। हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ father’s day gift ideas जिन्हें आप पापा के लिए गिफ्ट चुनते समय कंसीडर कर सकते हैं। 

घड़ी (रिस्ट वॉच)/ स्मार्ट वॉच 

डिजिटाइज़ेशन के इस ज़माने में अगर आप अपने पापा को इस फादर्स डे स्मार्ट वॉच गिफ्ट कर सकते हैं। अगर उन्हें स्मार्ट वॉच नहीं पसंद तो आप उन्हें साधारण रिस्ट वॉच ही गिफ्ट करदें। 

कॉफ़ी मग 

दिन की शुरुआत कॉफी पीने के साथ होती है। इस फादर्स डे अगर आप अपने पापा को कॉफ़ी मग गिफ्ट करते हैं तो आपका यह गिफ्ट उनकी हर सुबह का साथी बनेगा। 

वॉलेट 

इस फादर्स डे अपने पापा को नया बेहतर वॉलेट गिफ्ट करें और उन्हें खुश करदें। 

शर्ट 

फादर्स डे के मौके पर आप अपने पापा को एक नई शानदार शर्ट गिफ्ट कर सकते हैं। अक्सर पापा लोग अपने बच्चो को महंगे से महंगा कपड़ा दिलाकर ख़ुद अपने कपड़ों में कटौती कर देते हैं। ऐसे में आप उन्हें अपनी पसंद की अच्छी सी शर्ट गिफ्ट कर सकते हैं। 

पावर बैंक 

अगर आपके पापा को काम की वजह से ट्रेवल करना पड़ता है तो पावर बैंक बतौर फादर्स डे गिफ्ट बहुत अच्छा ऑप्शन है। यह उनके लिए बहुत काम की चीज़ साबित होगी। 

टाई 

इस फादर्स डे अपने पापा को फैंसी टाई गिफ़्ट करें और उन्हें स्पेशल फील कराएं। इसके साथ ही आप अपने पापा को सुन्दर सी टाई पिन भी गिफ्ट कर सकते हैं। 

ट्रिमर 

फादर्स डे के मौके पर आप अपने पापा को ट्रिमर गिफ्ट कर सकते हैं। यह उनके बहुत काम भी आएगा और इससे उनके समय की भी बचत होगी। 

रेडियो 

अगर आपके पापा को पुराने गाने सुनने का शौक है तो एक रेडियो से बेहतर कोई गिफ्ट नहीं। इस फादर्स डे अपने पापा को रेडियो गिफ्ट करें और उनका संगीत प्रेमी दिल खुश कर दें। 

स्पोर्ट्स शूज़ 

अगर आप अपने पापा को रोज़ टहलने और एक्सरसाइज़ करने के लिए प्रेरित करना चाहते हैं तो उन्हें किसी अच्छी ब्रांड और क्वालिटी के स्पोर्ट्स शूज़ गिफ्ट करें। 

परफ्यूम 

इस फादर्स डे अगर आप अपने पापा को लग्ज़री और फैंसी सा गिफ्ट देना चाहते हैं तो एक परफ्यूम से बेहतर शायद ही कोई ऑप्शन हो। 

ग्रूमिंग किट 

फादर्स डे के अवसर पर आप अपने पापा को ग्रूमिंग किट गिफ्ट कर सकते हैं। यह एक किफायती गिफ्ट साबित होगा। 

लंच बॉक्स 

अगर आपके पापा रोज़ाना ऑफिस जाते हैं तो उनके लिए इस फादर्स डे एक लंच बॉक्स बहुत ही अच्छा गिफ्ट होगा। 

ईयरफोन्स/ ईयरपॉड्स 

इस फादर्स डे आप अपने पापा को ईयरफ़ोन्स या वायरलेस ईयरपॉड्स भी गिफ्ट कर सकते हैं। यह काफी थॉटफुल और यूज़फुल गिफ्ट साबित होगा। 

लैपटॉप बैग 

अगर आपके पापा रोज़ाना ऑफिस जाते हैं तो इस फादर्स डे उन्हें एक नया लैपटॉप बैग गिफ्ट करना बहुत उपयोगी रहेगा।

ग्रीटिंग कार्ड 

इस फादर्स डे आप अपने पापा को ग्रीटिंग कार्ड गिफ्ट कर सकते हैं जो आप अपने हाथों से बना सकते हैं। इसमें आप वह सब लिख सकते हैं जो आप उनसे कहना चाहते हैं पर कभी कह नहीं पाए। उसके लिए आप फादर्स डे कार्ड आईडियाज़ भी ले सकते हैं। 

यह था father’s day gift ideas पर हमारा आर्टिकल। यदि आप और भी ब्लॉग्स पढ़ना चाहते हैं तो Leverage Edu Hindi Blogs पर पढ़ सकते हैं। 

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*