Father’s Day Card Ideas: कार्ड बनाएं ऐसा जिसमें लगे न ज़्यादा पैसा और पापा भी हो जाएं इम्प्रेस

1 minute read
father's day card ideas

फादर्स डे का सभी बच्चे बेसब्री से इंतज़ार करते हैं। फादर्स डे एक ऐसा दिन होता है जब बच्चे अपने पिता के संघर्षों और परिवार के लिए किए गए त्यागों को सम्मानित कर, इस दिन को सेलिब्रेट करते हैं। यह दिन सभी पिताओं को समर्पित होता है। इस दिन सभी पिता के प्रति अपना प्यार और सम्मान व्यक्त करते हैं। एक पिता अपने बच्चों का रोल मॉडल, दोस्त, रक्षक और हीरो होता है। पिता के महत्व को शब्दों में बयाँ कर पाना बहुत मुश्किल है तो क्यों न इसे एक कार्ड (father’s day card ideas) के ज़रिए बयां किया जाए। 

अपने पिता के प्रति प्यार और सम्मान व्यक्त करने के लिए एक प्यार भरा कार्ड दें। अगर आप यह कार्ड अपने हाथों से बनाएँगे तो वह सोने पर सुहागा होगा। इस कार्ड में आप जो भी मह्सूस करते हैं, वह लिखें। इंटरनेट पर से कविताएँ कॉपी- पेस्ट करने से बचें। अपनी भाषा में अपना सच लिखें। 

इसलिए आज हम कुछ ऐसे father’s day card ideas आपसे शेयर करेंगे, जिसकी मदद से आप इस फादर्स डे अलग-अलग तरीके के कार्ड बना सकते हैं और कम बजट में फादर्स डे कार्ड बना पाएंगे। 

स्टिकर्स वाला कार्ड 

आप अपने कार्ड में स्टिकर्स चिपका सकते हैं। बाज़ार में फादर्स डे थीम के स्टिकर्स आसानी से मिल जाते हैं जिनका आप अपने कार्ड में इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा आप फूल और सितारों वाले स्टिकर्स भी कार्ड में लगा सकते हैं। 

फूलों वाला कार्ड

आप सूखे गुलाब के फूल या कोई भी फूल ले आयें और अपने कार्ड में चिपका दें। यह काफी आकर्षित दिखेगा और कुछ नया लगेगा।

हैंड पेंटिंग कार्ड

अगर अपने भाई-बहन के साथ मिलकर कार्ड बना रहे हैं तो हैंड प्रिंट कार्ड बना सकते हैं। कलरफुल पेंट का इस्तेमाल कर 10 मिनट से कम समय में हैंड-प्रिंट डिजाइन बना सकते हैं। अगर आप पेंटिंग में रुचि रखते हैं तो यह अपना हुनर दिखाने का एक बेहतर तरीका है। 

मोती वाला कार्ड 

आप अपने कार्ड में छोटे छोटे मोती चिपका सकते हैं। इनसे आपके कार्ड में चार चाँद लग जाएंगे। बाजार में आपको छोटे छोटे मोती या नग आसानी से मिल जाएंगे। 

रिबन वाला कार्ड 

आप अपने कार्ड में रंग- बिरंगे रिबन भी लगा सकते हैं। बाजार में यह आसानी से उपलब्ध होते हैं। इनसे आपका कार्ड भरा-भरा भी लगेगा। 

बटन्स वाला कार्ड 

अपने कार्ड को क्रिएटिव तरीके से सजाना चाहते हैं तो आप रंग बिरंगे बटन्स चिपका सकते हैं। इससे आपका कार्ड कुछ अलग हटकर लगेगा और आपके पापा भी आपकी क्रिएटिविटी देखकर इम्प्रेस हो जाएंगे। बटन्स मार्किट में आसानी से मिल भी जाएंगे और आप चाहें तो अपने पुराने कपड़ों या मम्मी के सिलाई के डब्बे से रंगीन बटन्स ले सकते हैं। 

यह था father’s day card ideas पर हमारा आर्टिकल। यदि आप और भी ब्लॉग्स पढ़ना चाहते हैं तो Leverage Edu Hindi Blogs पर पढ़ सकते हैं। 

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*